मालदा में बोले अमित शाह, बंगाल में मूर्ति विसर्जन, सरस्वती पूजा नहीं होगी तो क्या पाक में होगी?

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने मालदा के छोटा मैदान में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आने वाला चुनाव ये पश्चिम बंगाल के महत्वपूर्ण चुनाव है. ये चुनाव तय करेगा कि बंगाल में हत्या कराने वाली टीएमसी सरकार रहेगी या जाएगी? लोकतंत्र की हत्या करने वाली टीएमसी की सरकार रहेगी या जाएगी? राज्य में घुसपैठ करवाने वाली टीएमसी सरकार रहेगी या जाएगी? अमित शाह ने कहा कि बंगाल की संस्कृति को खत्म करने वाली ये टीएमसी की सरकार है. ये सुभाष चंद्र बोस की भूमि है. पीएम मोदी ने अंडमान निकोबार टापू का नाम सुभाष बाबू के नाम पर रखा है.मालदा में बोले अमित शाह, बंगाल में मूर्ति विसर्जन, सरस्वती पूजा नहीं होगी तो क्या पाक में होगी?

अमित शाह ने कहा कि बंगाल की जनता ने पहले वामपंथियों को हटाया अब टीएमसी को हराएंगे. अमित शाह ने कहा कि ममता बनर्जी ने इतने सारे दलों की रैली की लेकिन भारत माता की जय का नारा या वंदमातरम का नारा नहीं लगाया. आज ममता दीदी कांग्रेस वालों की मेहमाननवाजी कर रहीं थीं. मैं पूछना चाहता हूं कि यूपीए की सरकार ने बंगाल के विकास के लिए कितना बजट दिया था? 13वें वित्त आयोग में 1.32 लाख करोड़ दिया 14वें वित्त आयोग में 2.5 लाख करोड़ दिया. लेकिन ममता दीदी के लोग के लोग इसमें से आधा खा जाते है और आधा घुसपैठिए खा जाते है.

अमित शाह ने कहा कि एक बार पश्चिम बंगाल में बीजेपी की सरकार बने तो हम ये सुनिश्चित करेंगे कि कोई भी घुसपैठिया बंगाल में नहीं घुस पाएगा. वोट बैंक की वजह से टीएमसी ने नागरिकता संशोधन विधेयक का समर्थन नहीं किया. बंगाल में मूर्ति विसर्जन, सरस्वती पूजा नहीं होगी तो क्या पाकिस्तान में होगा. उन्होंने कहा कि एक बार बंगाल में बीजेपी की सरकार बना दीजिए गौ तस्करी बंद हो जाएगी. बीजेपी की सरकार बनी तो बंगाल में किसी को सिंडीकेट टैक्स नहीं देना पड़ेगा.  

ममता के राज में बंगाल में फैक्ट्रियां बंद कर दी गई है. बस बम बनाने की फैक्ट्री चालू है. अमित शाह ने कहा कि अगर आप हमारे हैलीकॉप्टर को उतरने की इजाजत नहीं दोगे तो हम हैलीकॉप्टर से ही भाषण देंगे. आप रैली नहीं निकालने दोगे तो हम सभा करेंगे. लेकिन हम आपके खिलाफ आवाज उठाएंगे. उन्होंने कहा कि पहले बंगाल में रवींद्र संगीत गूंजता था अब बम के धमाके गूंजते है. देशभर में सातवां वेतन आयोग लागू है लेकिन बंगाल में पांचवां ही चल रहा है. 

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि टीएमसी वाले मानते हैं कि हमारे कार्यकर्ताओं की हत्या करके हमें रोक लोगे? लेकिन ममता दीदी कीचड़ जितना होगा कमल उतना ही खिलेगा. अमित शाह ने कहा कि ये जो गठबंधन गठबंधन कर रहे है मैं पूछना चाहता हूं कि ये किस चीज का गठबंधन है? गठबंधन का एक ही एजेंडा है मोदी हटाओ, हम चाहते है भ्रष्टाचार हटे वो चाहते है मोदी हटे, हम चाहते रोग बीमारी हटे, वो चाहते है मोदी हटे. ममता दीदी पांच 25 नेताओं के साथ हाथ से हाथ मिलने से मोदी नहीं हटेंगे. मोदी के साथ देश की करोड़ों जनता चट्टान की तरह खड़ी हैं.

अमित शाह ने कहा कि ममता सरकार मोदी सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को बंगाल में लागू नहीं होने देती है. पश्चिम बंगाल की पुलिस आयुष्मान भारत का कार्ड छीन लेती है. 

गौरतलब है कि शनिवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की अगुवाई में कोलकाता में संयुक्त विपक्ष की महारैली का आयोजन हुआ था. उत्तरी बंगाल का सीमावर्ती जिला मालदा दशकों तक कांग्रेस का मजबूत गढ़ रहा जहां उसके कद्दावर नेता एबीए गनी खान चौधरी और उनके परिवार का दबदबा रहा. हालांकि, 2011 में सत्ता परिवर्तन के बाद तृणमूल कांग्रेस ने अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज की है. 

बता दें कि मालदा के बाद 23 जनवरी को झारग्राम और बीरभूम जिले के सुरी में अमित शाह की दो रैलियां होंगी.’’ शाह की रैलियां रविवार से ही शुरू होनी थीं, लेकिन स्वाइन फ्लू होने के कारण भाजपा अध्यक्ष को एम्स में भर्ती होना पड़ा. 

राज्य भाजपा को लगता है कि शाह की रैली कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस की ओर से 19 जनवरी को आयोजित विपक्ष के महारैली का सही जवाब होगी. पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘‘वह (शाह) विपक्ष की रैली का सही जवाब देंगे. वह लोकसभा चुनाव के लिए रूख तय करेंगे. हमें यकीन है कि बंगाल की 42 में 22 से ज्यादा सीटें मिलेंगी.’’ 

आम चुनाव के लिए भाजपा ने पश्चिम बंगाल को प्राथमिकता राज्य के तौर पर चुना है. शाह ने राज्य की 42 में से 22 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है. राज्य भाजपा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैलियां भी आयोजित करना चाहती है, लेकिन अभी कुछ पक्का नहीं है. गौरतलब है कि पिछले कुछ वर्षों में भाजपा राज्य में मुख्य विपक्ष के रूप में ऊभरी है. यहां तक कि ग्रामीण इलाकों में हुए उपचुनावों में भी उसकी स्थिति सुधरी है.

Back to top button