मारा गया कानपुर हत्याकांड का मास्टरमाइंड विकास दुबे 

जुबिली न्यूज डेस्क
कानपुर हत्याकांड का मास्टरमाइंड विकास दुबे का एनकाउंटर में मारा गया. बताया जा रहा है कि कानपुर हाईवे के पास यूपी एसटीएफ के काफिले की कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई है. बर्रा थाना क्षेत्र के पास की ये घटना है. दुर्घटना में कार पलट गई है. सूत्रों से पता चला है कि इसके बाद विकास दुबे ने भागने की कोशिश की और पुलिस पर फायरिंग की.
जानकारी के अनुसार, विकास दुबे के शव को मुठभेड़ के बाद हैलट अस्‍पताल में रखा गया है. एसएसपी और अस्‍पताल के डॉक्‍टरों ने विकास दुबे के मारे जाने की पुष्टि की है. इसके साथ ही कानपुर के आईजी मोहित अग्रवाल ने भी विकास दुबे के मारे जाने की पुष्टि कर दी है. इस एनकाउंटर में चार पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं. कानपुर के एसएसपी दिनेश कुमार ने एनकाउंटर की पुष्टि की है.
एसएसपी दिनेश कुमार का कहना है कि गाड़ी पलटने के बाद विकास दुबे पुलिसवालों का हथियार छीनकर भाग निकला. उसे सरेंडर करने का मौका दिया गया था, लेकिन इस बीच उसने फायरिंग शुरू कर दी. इसके बाद जवाबी फायरिंग में उसे गोली लगी और उसकी मौत हो गई है.

एसएसपी का कहना है कि जैसे ही गाड़ी का एक्सीडेंट हुआ, विकास दुबे घायल पुलिसकर्मी का पिस्टल छीनकर भागने लगा. इसके बाद पुलिस ने उसे सरेंडर करने के लिए कहा, लेकिन उसने फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में विकास दुबे को सीने और कमर में गोली लगी.
वहीं मौजूद प्रत्यक्षदर्शी का कहना है कि हमने फायरिंग की आवाज सुनी थी. गाड़ी का एक्सीडेंट नहीं हुआ था. हमने गोली की आवाज सुनी. इसके बाद पुलिस ने हमें भगाने की कोशिश की. जिसके बाद हम वहां से हट गए.
वहीं इस हादसे को लेकर यूपी एसटीएफ के अफसर कुछ भी बोलने से बच रहे हैं, लेकिन माना जा रहा है कि मीडिया की नजर से विकास दुबे को बचाने के लिए गाड़ी की रफ्तार काफी तेज थी. बारिश और तेज रफ्तार के कारण गाड़ी पलट गई.

Back to top button