मायावती ने न्यूनतम आय गारंटी को बताया छलावा, कहा राहुल के बयान से आशंकित है देश

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा प्रत्येक गरीब को न्यूनतम आय की गारंटी के बयान पर राजनेताओं की बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्षा मायावती ने कहा है कि राहुल गांधी के बयान से पूरा देश स्तब्ध और आशंकित है। राहुल ने लोकसभा चुनाव के ऐन पहले इस तरह का बयान लोगों को रिझाने के लिए दिया है।मायावती ने न्यूनतम आय गारंटी को बताया छलावा, कहा राहुल के बयान से आशंकित है देश

मायावती ने कहा है कि इससे पहले कांग्रेस की सरकारों द्वारा विशेष तौर से गरीबी हटाओ का नारा दिया जाता रहा है। वहीं, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार ने भी बिलकुल ऐसा ही वादा किया था। भाजपा सरकार ने विदेश से काला धन वापस लाने और गरीबों के खातों में सीधे 15 लाख रुपए डालने का वादा किया था, जोकि जनता के लिए किसी छलावे और धोखे से कम नहीं था। कांग्रेस और भाजपा दोनों ही इस झूठे वादों के मामले में एक थाली के चट्टे-बट्टे हैं।

आपको बता दें, सोमवार को छत्तीसगढ़ में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि अगर उनकी पार्टी केंद्र में सरकार बनाती है तो, देश के तमाम गरीबों को न्यूनतम आमदनी की गारंटी दी जाएगी। प्रत्येक गरीब व्यक्ति को हर माह 1500 से 1800 रुपए आमदनी के रूप में सीधे बैंक खाते में दिए जा सकते हैं।

Back to top button