चुनाव से पहले आई बसपा की रेट लिस्ट, ‘दर्शन’ 20 लाख में और प्रसाद के लिए पांच करोड़

लखनऊ। बसपा सुप्रीमो मायावती चुनाव से पहले बड़ी परेशानी में पड़ सकती हैं। एक बार फिर उन पर रुपए मांगने का आरोप लगा है। यह आरोप किसी और ने नहीं बल्कि पार्टी से निकाले गए विधायक ने लगाए हैं।मायावती चुनाव

गाज़ियाबाद की साहिबाबाद सीट के विधायक अमरपाल शर्मा ने आरोप लगाया है कि बहनजी यानी मायावती और पार्टी के लिए 5 करोड़ रुपये बसपा नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने मांगे थे। उन्होंने कहा कि मैं यह रकम नहीं दे सका, इसलिए मुझे पार्टी से निकाल दिया गया।

अमरपाल ने कहा, “साल 2007 के चुनाव में मैंने निर्दलीय लड़ते हुए 33 हज़ार से ज़्यादा वोट हासिल किए, तब बसपा ने 2012 में मुझे बुलाकर बिना पैसे के टिकट दिया था, लेकिन उसके बाद जन्मदिन और तमाम मौकों पर पैसे मांगे जाते रहे। मैं अपने दोस्तों-यारों से इकठ्ठा करके पैसे देता रहा। लेकिन चुनाव से ठीक पहले जब 5 करोड़ मांगे गए तो मैंने देने से मना कर दिया, जिसके बाद मुझे पार्टी से निकाल दिया गया”।

उन्होंने आरोप लगाया कि बसपा में तो मायावती के दर्शन के लिए भी 20 लाख रुपए देने पड़ते हैं, किताबों के लिए 2 लाख मांगे जाते हैं, हर क़दम पर पैसा मांगते हैं। उन्होंने कहा कि जो उम्मीदवार पैसा देकर टिकट लेगा, वह विकास करेगा या कमीशन खाकर अपने पैसे निकालने की कोशिश करेगा।

Back to top button