मानसिक रोगी महिला ने दो बच्चों के साथ खाया जहर, मां-बेटी की मौत

  • बटाला. पुलिस थाना घुमान इलाके में एक महिला ने अपने दो बच्चों के साथ जहरीला पदार्थ निगल लिया। लोगों ने तीनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां मां-बेटी की मौत हो गई है। मामले के जांच कर रहे अफसर एएसआई मदन मोहन सिंह ने बताया कि शुक्रवार को गांव नया बल्लडबाल में रहने वाली 36 वर्षीय महिला बलविन्द्र कौर ने शुक्रवार को अपने दो बच्चों के साथ कोई जहरीला पदार्थ खा लिया। अस्पताल में इलाज के दौरान उसके बच्चों छह वर्षीय बेटी जसमीन कौर तथा आठ वर्षीय बेटा अमनदीप सिंह में से बेटी और मां की अस्पताल में मौत हो गई।
    मानसिक रोगी महिला ने दो बच्चों के साथ खाया जहर, मां-बेटी की मौत
     
    महिला की सास आंगनबाड़ी में काम करती है। जिस समय यह घटना हुई उस समय उसका ससुर खेतों में काम करने गया था और सास आंगनबाड़ी गई थी। जानकारी मुताबिक महिला ने किसी खाने की चीज में जहरीला पदार्थ डालकर बच्चों को खिलाया था।

    ये भी पढ़े: हटाई थी नवाज शरीफ के दादा की कब्र से चादर, इस कारण आ सकती है रिहाई में रुकावट

    सल्फास निगलने के बाद अपने ससुर को बताया
    महिला के ससुर सुच्चा सिंह ने पुलिस को बताया कि वह खेतों में गया हुआ था। जब सुबह साढ़े दस बजे वापस आया तो उसने अपने पोते-पोती को घर में देखा। उसने पूछा कि वे स्कूल क्यों नहीं गए। बच्चों ने बताया कि उन्होंने छुट्टी की हुई है। तभी उसकी बहू बाहर आई और कहने लगी कि उसने खुद भी सल्फास निगला है और बच्चों को भी दे दिया है। इसके बाद मोहल्ले के लोगों की मदद से तीनों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में ले जाया गया। यहां से तीनों को अमृतसर रेफर कर दिया गया। इलाज के दौरान महिला तथा उसकी छह वर्षीय बेटी की मौत हो गई। मौत के बाद पुलिस ने शवों को कब्जे में ले लिया।
     
    मायके वालों के बयान के बाद होगी कार्रवाई
    एएसआई मदन मोहन सिंह ने बताया कि मृतक महिला के माता-पिता कपूरथला के रहने वाले हैं। वह अपने बेटे से मिलने के लिए अमेरिका में गए हुए है। उनके आने के बाद बयान दर्ज किए जाएंगे। महिला का पति सीआरपीएफ में है और इन दिनों जालंधर में तैनात है। मौत की सूचना मिलने के बाद वह घर आ गया है। ससुराल पक्ष ने बताया कि महिला मानसिक रोग थी। पहले जालंधर तथा अब अमृतसर से दवा चल रही थी। पुलिस का कहना है कि मायके वालों के आने के बाद ही पूरे मामले का पता चलेगा।
     
     
Back to top button