मां लक्ष्मी का प्रतिरूप माना जाता है हकीक रत्न..

ज्योतिषशास्त्र और रत्नशास्त्र व्यक्ति के जीवन में बहुत महत्व रखता हैं। यह व्यक्ति से जुड़ी भविष्यवाणी करता हैं, और मनुष्यों के जीवन में आने वाली हर समस्या का समाधान भी रत्नशास्त्र और ज्योतिषशास्त्र के पास मिल जाता हैं। अगर किसी भी व्यक्ति को अपने जीवन में किसी तरह की समस्या या फिर परेशानी होती हैं। तो वह ज्योतिषशास्त्र का ही सहारा लेता हैं। वही आज हम आपको रत्न शास्त्र के एक ऐसे और खास रत्न के बारे में बताने जा रहे हैं। जो व्यक्ति धन की देवी मां लक्ष्मी का प्रतिरूप माना जाता हैं। तो आइए जानते हैं,कि वो कौन सा रत्न होता हैं।मां लक्ष्मी का प्रतिरूप माना जाता है हकीक रत्न..

दू धर्म में ज्योतिषशास्त्र और रत्नशास्त्र दोनो ही बहुत महत्वपूर्ण होते हैं। वही तंत्र शास्त्र के मुताबिक कई प्रकार के पत्थरों का इस्तेमाल किया जाता हैं। वही यह भी माना जाता हैं,कि इनकी सहायता से कार्य शीघ्र ही पूर्ण हो जाते हैं। आपको बता दें कि हकीक भी इन सभी रत्नों में महत्वपूर्ण रत्न होता हैं। जिसका अलग—अलग प्रकार के टोटकों को सफल बनाने के लिए किया जाता हैं। वही इस पत्थर को लेकर कई सारी मान्यता हैं ऐसा कहते हैं,कि जिसके घर में हकीक पत्थर होता हैं,उसके घर में कभी भी आर्थिक​ तंगी नहीं होती हैं।

हकीक पत्थर को मां लक्ष्मी का प्रतिरूप भी माना जाता हैं। ऐसा कहा जाता हैं,कि हकीक जहर के असर को भी समाप्त कर देता हैं। वही ज्योतिषशास्त्र में भी हकीक का बड़ा ही महत्व होता हैं। वही हकीक के रत्न और उन रत्नों से बनी हुई माला को ज्योषि के लिहाज से बहुत ही लाभकारी माना जाता हैं।

Back to top button