मां ने रिश्ते को किया कलंकित, चचेरे भाई ने किया रिश्ता रक्तरंजित

नई दिल्ली। देश में सामने आये दो सनसनीखेज मामलों में जहां एक मां ने ऐसा काम किया कि मां जैसे पवित्र रिश्ते को तक कलंकित करके रख दिया। वहीं एक चचेरे भाई ने कुछ ऐसा घिनौना काम कर दिया कि भाई के रिश्ते को शर्मसार करते हुए रक्तरंजित कर दिया।
गौरतलब है कि चेन्नई में एक नाबालिग लड़की की मां ने उसकी अपने ब्वॉयफ्रेंड से जबरन शादी करवा दी है। इतना ही नही बल्कि नाबालिग को 20 दिनों तक कैद में रखकर कई बार दुष्कर्म भी किया गया। एक अज्ञात कॉलर ने जब इसकी जानकारी चाइल्ड लाइन को दी तब कहीं जाकर उसे इस कैद से मुक्ति दिलाई गई। जब लड़की छोटी थी तभी उसके पिता की मौत हो गई थी।
शुक्रवार को एक अज्ञात कॉलर ने चाइल्ड लाइन के अधिकारी को बताया कि एक लड़की की हाल ही में शादी हुई है जो दिखने में नाबालिग लगती है। ऐसा लगता है कि जबरदस्ती उसकी शादी करवाई गई है। तीन आदमी और एक औरत उसे घर के अंदर बंद करके रखते हैं। वह सभी लोग दिखने में संदिग्ध लगते हैं। कॉल के बाद चाइल्ड लाइन के काउंसलर्स और नीलनकराई पुलिस कॉलर के बताए हुए पते पर पहुंचे।
आपबीती बताते हुए नाबालिग ने बताया कि वह नीलनकराई में पिता और मां के साथ रहती थी। जब वह छोटी थी तभी उसके पिता की मौत हो गई। पिता के मरने के कुछ महीनों बाद ही मां के 33 साल के शख्स राजशेखर के साथ संबंध हो गए। बाद में राजशेखर ने मां से कहा वह मुझसे शादी करना चाहता है। उसने कहा कि शादी के बाद वह मां से भी संबंध रखेगा और हमारी आर्थिक मदद करता रहेगा। उसने मुझसे शादी करने के लिए दबाव बनाया। मैंने इससे साफ मना कर दिया। एक दिन मैं अपनी ट्यूशन क्लास जा रही थी तभी रास्ते में तीन लोगों ने मुझे एक कार में धक्का दिया और कहीं लेकर चले गए।
पीड़िता ने बताया कि उसे एक गांव में तीन दिनों तक कैद करके रखा गया और उसके बाद जबरन राजशेखर से शादी करवा दी गई। इस शादी में उसकी मां भी शामिल थी। यहां से उसे एक घर में ले जाया गया और पिछले 20 दिनों से लगातार उसके साथ दुष्कर्म किया गया। पुलिस ने बताया कि लड़की की मां, ब्वॉयफ्रेंड और दो अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। बच्ची को शेल्टर होम भेज दिया गया है।
वहीं जबकि उत्तर प्रदेश के बलिया जिला में दिवाली की शाम हुए नौ वर्षीय बालक हत्या कांड का पुलिस ने सनसनखेज खुलासा किया है। बच्चे का शव गड़वार थाना क्षेत्र के सवन नहर पुलिया के पास मिला था। बच्चे की हत्या किसी और ने नहीं उसके चचेरे भाई ने ही की थी। उसने पहले अप्राकृतिक दुष्कर्म किया फिर भेद खुलने के डर के कारण बेरहमी से हत्या कर दी थी।
वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी ने बच्चे के शव को गांव के बाहर फेंक आया। शव की शिनाख्त होने के बाद पुलिस ने इसकी जांच पड़ताल की, जिसमें बालक से अप्राकृतिक दुष्कर्म के बाद हत्या का मामला सामने आया। इस मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

Back to top button