मां के बाद अब विकास दुबे के पिता ने कही ये बड़ी बात

कानपुर में जिस विकास दुबे के गुर्गों ने 8 पुलिसवालों की जान ली, उसके घर को शनिवार को ढहा दिया गया. गैंगस्टर विकास दुबे के घर की छत से लेकर दीवारों तक को गिरा दिया गया है. तिनके-तिनके में भगोड़े का आशियाना बिखर गया है. गुनाह के पैसे से बनाया गया घर जमीदोंज हो गया है.

विकास दुबे ने गुनाह की दुनिया में ऐसी इबारत लिखी है कि उसे मां का भी साथ नहीं है. जिस मां ने पाला पोसा, बड़ा किया वो भी आज शर्मिंदा हैं. विकास दुबे की मां कहती हैं कि अगर वो ऐसे ही फरार रहा तो उसका एनकाउंटर हो जाना चाहिए.

यूपी पुलिस गैंगस्टर विकास दुबे के हर उस ठिकाने पर दबिश दे रही है जहां वो कभी रहता था. लखनऊ में भी विकास दुबे के घर पर पुलिस पहुंची. उसके भाई और रिश्तेदारों के घर को खंगाला. हालांकि विकास दुबे के पिता कहते हैं कि उन्हें कोई जानकारी नहीं है. विकास दुबे के पिता ने कहा, ‘हम जानते ही नहीं कि हमारे बेटे ने ऐसा अपराध किया. दुबे (बेटा) अपराधी होता तो अब तक एनकाउंटर कर दिया गया होता.’

बता दें कि कानपुर से सटे बिकरू गांव में शुक्रवार को तड़के पुलिस और विकास दुबे के गिरोह के बीच खूनी मुठभेड़ हुई. विकास दुबे के गुर्गों ने जेसीबी मशीन लगाकर पुलिस का रास्ता बंद कर दिया. जैसे ही पुलिसवाले आगे बढ़े उसके गुर्गों ने तीन तरफ से फायरिंग शुरू कर दी, जिसमें 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए.

वहीं इस मुठभेड़ में गिरोह के दो हमलावार भी मारे गए. हैरान करने वाली बात ये है कि कानपुर के थाने में विकास दुबे के खिलाफ 60 एफआईआर दर्ज हैं. 2001 में विकास दुबे ने मंत्री संतोश शुक्ल का कत्ल कर दिया था.

Back to top button