मां के इलाज के लिए दो भाई और रिश्कातेदार बने लुटेरे, कारोबारी के यहां डाला 46 लाख का डाका

दिल्ली के रोहिणी इलाके में नौकर ने अपने भाई व रिश्तेदार के साथ मिलकर मां का इलाज के कराने के लिए अपने मालिक के घर से 46 लाख रुपये उड़ा लिए। चोरी के रुपयों से उसने मां का इलाज कराने के अलावा एक बाइक भी खरीद ली।
मां के इलाज के लिए दो भाई और रिश्कातेदार बने लुटेरे, कारोबारी के यहां डाला 46 लाख का डाका
पुलिस ने मुख्य आरोपी बुलंदशहर निवासी राहुल कुमार उर्फ टीटू (22), उसके बड़े भाई जितेंद्र सिंह (22) और अलीगढ़ निवासी इनके रिश्तेदार बबलू (22) को गिरफ्तार कर लिया।
आरोपियों के पास से 35.80 लाख रुपये बरामद हए हैं। पुलिस तीनों से पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है।

अपराध शाखा के पुलिस उपायुक्त भीष्म सिंह ने बताया कि 28 जून को वसुंधरा अपार्टमेंट रोहिणी निवासी अंकित गुप्ता ने 46 लाख रुपये चोरी करने की शिकायत दर्ज कराई थी। अंकित का आरोप था कि उनके यहां पिछले तीन साल से काम करने वाला राहुल उर्फ टीटू 46 लाख रुपयों से भरा हुआ बैग लेकर वहां से फरार हो गया।

लोकल पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की। अपराध शाखा ने भी मामले की छानबीन शुरू की। इसी बीच शुक्रवार को अपराध शाखा को सूचना मिली थी कि चोरी की वारदात में शामिल बदमाश जापानी पार्क, रोहिणी में आने वाले हैं। सूचना के बाद पुलिस ने तीनों आरोपियों को दबोच लिया। उनकी निशानदेही पर 35.80  लाख रुपये बरामद कर लिए।    

पूछताछ के दौरान आरोपियों ने पुलिस को बताया कि राहुल पिछले तीन सालों से अंकित के यहां चपरासी की नौकरी कर रहा था। वहीं इनके रिश्तेदार बबलू ने तीन माह पूर्व अंकित के यहां से नौकरी छोड़ी थी। राहुल की मां की तबीयत खराब थी। मां के इलाज के लिए उसे पैसे चाहिए थे।

इसी वजह से उसने अपने बड़े भाई जितेंद्र व रिश्तेदार बबलू के साथ मिलकर पूरी साजिश रची। कई बार प्रयास करने के बाद आरोपी 28 जून को कामयाब हो गए। वारदात के बाद आरोपियों ने मां को अस्पताल में भर्ती कराकर उसका इलाज करवाया। बाद में चोरी के रुपयों से एक महंगी बाइक भी खरीदी। बाइक फिलहाल अलीगढ़ में यातायात नियमों के उल्लंघन में बंद है।      

Back to top button