महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास पर चीफ सेलेक्टर का ये बड़ा बयान और कहा…..

अखिल भारतीय राष्ट्रीय चयन समिति ने वेस्टइंडीज दौर के लिए रविवार को मुंबई में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. विराट कोहली तीनों प्रारूपों में भारत के कप्तान होंगे. वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत को दो टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी-20 मैच खेलने हैं.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्य चयनकर्ता एम.एस.के प्रसाद से महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास की अटकलों और भविष्य में उनके प्लान को लेकर सवाल जवाब किए गए.

मुख्य चयनकर्ता ने बताया कि महेंद्र सिंह धोनी फिलहाल सेलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं हैं. उन्होंने बताया कि वर्ल्ड कप 2019 तक महेंद्र सिंह धोनी को लेकर हमारे अलग प्लान थे और अब वर्ल्ड कप के बाद हम चाहते हैं कि ऋषभ पंत जैसे युवा खिलाड़ियों को मौका मिले.

मुख्य चयनकर्ता से पूछा गया कि क्या धोनी ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेल लिया है और क्या वह आगे भी खेलना जारी रखेंगे. इस पर प्रसाद ने कहा, ‘मैं इस सवाल का जवाब नहीं दे सकता. यह फैसला अब धोनी को करना है.’

एम.एस.के प्रसाद से पूछा गया कि क्या उनकी धोनी से आगे के प्लान को लेकर चर्चा हुई. इस पर प्रसाद ने कहा, ‘जी हां मेरी धोनी के साथ इस पर बात हुई थी.’

मुख्य चयनकर्ता एम.एस.के प्रसाद ने बताया कि संन्यास एक निजी फैसला है और धोनी जैसे दिग्गज जानते हैं कि उन्हें कब क्रिकेट को अलविदा कहना हैं. लेकिन सेलेक्शन कमेटी के पास अपने रोडमैप हैं और वह युवाओं को मौका देना जारी रखेंगे.

बता दें कि शनिवार को 38 साल के धोनी ने बीसीसीआई को सूचित किया था कि वह फिलहाल किसी भी तरह की क्रिकेट के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे, क्योंकि वह अगले 2 महीने पैरा सैन्य रेजिमेंट के साथ रहेंगे. धोनी टेरिटोरियल आर्मी में लेफ्टिनेंट कर्नल हैं.

Back to top button