महिला हॉकी: अंडर -18 एशिया कप से भारत हुआ बाहर!

महिला हॉकी के भारतीय हॉकी टीम को अंडर -18 महिला एशिया कप के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। उसे जापान ने शूट आउट में 4-2 से हराया।लालरेमसियामी ने भारत को पांचवें मिनट में ही बढ़त दिला दी थी, लेकिन तामुरा अयाना ने मैच खत्म होने से आठ मिनट पहले जापान के लिए बराबरी का गोल दागा।महिला हॉकी में शूटआउट में दोनों टीमों ने अपने पहले दो प्रयासों में सफलता हासिल की। जापान ने तीसरा मौका गंवा दिया जबकि भारत तीसरे और चौथे शूट पर गोल नहीं कर पाया। जापान ने अंतिम प्रयास में गोल कर जीत हासिल की।

भारत ने मैच की शानदार शुरुआत की। लालरेमसियामी को दाईं तरफ से पास मिले जिस पर उन्होंने शानदार रिवर्स हिट लगा कर गेंद को गोलपोस्ट में डाल भारत को बढ़त दिलाई।

महिला हॉकी के भारतीय हॉकी टीम को अंडर -18 महिला एशिया कप के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। उसे जापान ने शूट आउट में 4-2 से हराया।

महिला हॉकी में भारत की हार-

तय समय में मुकाबला 1-1 से ड्रॉ रहने के बाद मैच का फैसला शूटआउट से निकाला गया जिसमें भारत के हिस्से हार आई।लालरेमसियामी ने भारत को पांचवें मिनट में ही बढ़त दिला दी थी, लेकिन तामुरा अयाना ने मैच खत्म होने से आठ मिनट पहले जापान के लिए बराबरी का गोल दागा।

महिला हॉकी में शूटआउट में दोनों टीमों ने अपने पहले दो प्रयासों में सफलता हासिल की। जापान ने तीसरा मौका गंवा दिया जबकि भारत तीसरे और चौथे शूट पर गोल नहीं कर पाया। जापान ने अंतिम प्रयास में गोल कर जीत हासिल की।

भारत ने मैच की शानदार शुरुआत की। लालरेमसियामी को दाईं तरफ से पास मिले जिस पर उन्होंने शानदार रिवर्स हिट लगा कर गेंद को गोलपोस्ट में डाल भारत को बढ़त दिलाई।

 इसके बाद जापान ने वापसी करने की कोशिशें की और धैर्य के साथ आगे बढ़ रहीं थी। वहीं भारत के आक्रामक तेवर में कोई कमी नहीं दिख रही थी।पहले हाफ के बाद भारत के पास 1-0 की बढ़त थी।

दूसरे हाफ में दोनों टीमों ने धीमी शुरुआत की। भारतीय महिलाओं ने इस दौरान गेंद अधिकतर अपने पास रखी और पेनाल्टी कॉर्नर भी हासिल किए लेकिन वह उन्हें गोल में नहीं बदल पाईं।

भारत की मजबूत रक्षापंक्ति भी जापान को गोल नहीं करने दे रही थी लेकिन 62वें मिनट में तामुरा ने उसके लिए गोल कर मुकाबले को शूटआउट में पहुंचा दिया।

Back to top button