मैं 14 साल की थी, कुछ नहीं कर सकती थी, उसे जो करना था किया

लंदन : आमतौर पर संसद में जनता की आवाज को उठाया जाता है, लेकिन हाल ही में ब्रिटेन की एक महिला सांसद मिशेल थॉमसन ने महिलाओं के खिलाफ हिंसा पर बोलते हुए अपने साथ हुए दुष्कर्म की घटना का जिक्र कर सबको रुला दिया.

खुशखबरी: हो गया सबसे बड़ा ऐलान, सभी के खातों में 10-10 लाख भेजेगी मोदी सरकार

बता दे कि मिशेल थॉमसन एक सांसद है और वह सदन में महिलाओं के साथ होने वाले अत्याचारों पर बात कर रही थी. इस दौरान उन्होंने बताया कि मेरे साथ मेरे एक नजदीकी ने ही रेप किया, जिस पर वो भरोसा करती थीं. उनकी कहानी सुन सदन में सारे सांसद और स्पीकर भावुक हो गए.महिला सांसद मिशेल थॉमसन ने बयां की रेप का दर्द

महिला सांसद मिशेल थॉमसन ने बयां की रेप का दर्द

मैं सिर्फ 14 साल की थी

मिशेल ने बताया कि आरोपी ने मुझे जंगल में कुछ दिखाने की बात कही. मुझे कुछ गलत लगा, लेकिन मैं उसे जानती थी इसलिए उसके साथ चली गई. वहां पहुंचकर जब उसने मुझे गलत तरीके से छुआ तो मैं चोंक गई. मैं डर गई थी, मैं सिर्फ 14 साल की थी, मैं कुछ नहीं कर सकती थी, उसे जो करना था उसने किया. मैं कभी सोच भी नहीं सकती थीं कि वो व्यक्ति कभी एसा करेगा. मुझे इस बात का बहुत दुःख है.

जयललिता के मौत की शशिकला ने रची थी साजिश, नर्स ने किया खुलासा

किसी को नहीं बताया

मिशेल ने आगे बताया कि वह रेप के बाद रोते हुए घर पहुंची. वह इस हादसे से इतना डर गई थी कि न ही इसकी जानकारी अपने माता-पिता को दी और न ही पुलिस को. शादी के बाद उन्होंने यह बात अपने पति को बताई. इस बात को मेरे पति ने सहजता से लिया. मैं सालों तक अंदर ही अंदर एक लज्जा और ग्लानि से घुटती रहीं कि आखिर ये सबकुछ मेरे साथ कैसे हुआ, क्यों हुआ. मैं यह बात कभी अपनी माँ को नहीं बता पाई, इस बात का उन्हें आज भी दुख है.

पुरुषों की मानसिकता को दिखाता है रेप

मिशेल के अनुसार रेप पुरूष का औरत पर अपनी ताकत के प्रदर्शन और नियंत्रण की मानसिकता को दिखाता है. अपनी बात कहते समय मिशेल कई बार भावुक भी हुई. उनकी आँखों से आंसू निकल रहे थे. इस दौरान स्पीकर सहित दूसरे सांसदों के भी आंसू निकल आए. थोड़ी देर बाद मिशेल डटकर बोली, ‘मैं डरपोक नहीं थी, डरपोक वो है जिसने मेरे साथ रेप किया. मैं पीड़ित नहीं हूं, मैं तो इससे मुकाबला करने वाली हूं. मिशेल के इस साहसिक कदम का स्पीकर बर्को ने सलाम किया. मिशेल की इस स्पीच की सोशल मीडिया पर भी खूब तारीफें हो रही हैं.

Back to top button