महिला बनकर FB पर चैट करने के लिए बनाई फर्जी आईडी, उसके बाद जो हुआ….

इंदौर सायबर पुलिस ने महिला का फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर उस पर आपत्तिजनक फोटो और पोस्ट करने वाले शातिर को पकड़ा है। आरोपित ने महिला के नाम की आईडी अन्य महिलाओं से चैट और बात करने के लिए बनाई थी।

राज्य सायबर सेल इंदौर एसपी जितेन्द्र सिंह ने बताया कि पिछले साल जुलाई महीने में हर्षिता (परिवर्तित नाम) नामक महिला ने सायबर सेल में शिकायत दर्ज कराई कि अज्ञात शख्स ने ज्योति शर्मा नामक महिला की फेसबुक आईडी बनाई जिसमें उसके फोटो अपलोड कर दिए गए। इसके अलावा उसी आईडी पर अन्य महिलाओं के आपत्तिजनक और अश्लील फोटो भी अपलोड किए गए। सायबर सेल ने इस शिकायत की जांच की तो महेश्वर निवासी अशोक बिरला (26) द्वारा उक्त कृत्य करना पाया गया। जब पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की तो पर बताया कि ज्योति शर्मा नाम महिला की फर्जी फेसबुक आईडी उसने ही बनाई थी। उसने ये भी बताया कि उसने ये आईडी दूसरों से महिला बनकर बात करने के लिए बनाई थी।

FACEBOOK पर वायरल हुई ऐसी खौफनाक तस्वीरें, इससे पहले ऐसी तस्वीरें पूरी दुनिया ने नही देखी

आरोपित ने कबूल किया कि वो शिकायत करने वाली महिला को नहीं जानता लेकिन उसे फेसबुक से ही उसका फोटो मिला जो उसने फर्जी आईडी के प्रोफाइल पर लगाया था। इसी तरह वह फेसबुक से ही अन्य महिलाओं के अश्लील फोटो लेकर इस आईडी पर अपलोड करता था। पुलिस ने आरोपित से वो मोबाइल और सिम भी जब्त की जिसका उपयोग उसने इस कृत्य के लिए किया था। पुलिस ने बताया कि आरोपित अशोक बिरला ने प्रोडक्शन इंजीनियरिंग ब्रांच से पोलीटेक्निक डिप्लोमा किया है और वर्तमान में वो खेती-किसानी का काम करता है। पुलिस ने उसके खिलाफ आईटी एक्ट की धाराओं में मामला दर्ज कर हिरासत में ले लिया है।

Back to top button