महिलाओं में होती है पुरुषों से ज्यादा सेक्स की इच्छा, इस तरह से देती हैं संकेत

आज कल लोग यौन संबंध बनाने को लेकर खुलकर बात करने लगे हैं और लोग इसके प्रति जागरुक रहना पसंद भी करते हैं. सेक्स की इच्छा और उसकी कल्पनाओं को कुछ लोग आवेग समझते हैं लेकिन असलियत में लोगों के बीच ये काफी आम बात है. जिसमें सिर्फ पुरुष नहीं बल्कि महिलाएं भी शामिल हैं. एक रिसर्च के अनुसार अक्सर ऐसा ही देखने को मिलता है कि पुरुष ही सेक्स के प्रति सारी हदें तोड़ देने के इच्छुक होते हैं लेकिन वहां ऐसा भी नहीं है कि महिलाएं सेक्स करने में इच्छुक नहीं होती हैं.महिलाओं में होती है पुरुषों से ज्यादा सेक्स की इच्छा, इस तरह से देती हैं संकेत

प्रोफेसर क्रिस्टीन जोयल का कहना है कि सच ये है कि महिलाओं के अनुसार उनकी भी कई तरह की सेक्स करने की रुचियां हैं और वो अपनी सेक्स लाइफ से साटिसफाइड हैं. इसलिए सेक्स के दौरान सारी हदें तोड़ना कोई अलग-सा व्यवहार नहीं है.

रिसर्च के मुताबिक महिलाओं में भी सेक्स करने की तीव्र इच्छा होती है और उनके इसी सेक्सुअल बिहेवियर को हम अलग व्यवहार मान लेते हैं लेकिन वास्तव में लोगों के बीच यह काफी आम है,जिसमें महिलाएं भी शामिल हैं. लोगों की सेक्स इच्छाओं को दो तरह से बांटा गया है और इसमें एक को नॉर्मोफिलिक कहते हैं तो वहीं दूसरे को विलक्षण कहते हैं. जोयल कहती हैं कि इस सर्वे के अनुसार, हमें मालूम हुआ है कि वास्तविकता में पैराफिलिक व्यवहार को आमतौर पर देखा जाता है.
Back to top button