इस कंपनी में महिलाओं को हर घंटे मिलते है 4100 रुपए, बस कपड़े उतारकर करना होगा ये आसान सा काम

2019 में बेरोजगारी की समस्या से लगभग हर परिवार प्रभावित है। बेरोजगारी की समस्या कितनी गंभीर है इस बात अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि चुनावी वादों में हर राजनीतिक पार्टियां नौकरियां देने का वादा करती है। आज हम आपको नौकरी से जुड़ी एक ऐसी खबर बताने जा रहे हैं जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे।

 

इंग्लैंड की एक कंपनी है, जो साफ-सफाई करने वाले कर्मचारियों को ढूंढ रही है। इस काम के लिए वो कर्मचारियों को हर घंटे 4100 रुपये देने को तैयार है। आप सोच रहे होंगे कि इसमें हैरान करने वाली कौन सी बात है तो बता दें कि कंपनी ने 4100 रुपए देने के एवज में ऐसी शर्त रखी है जिसे सुनकर ही लोग मना कर देते हैं।

सड़ रहा है इस महिला का शरीर, इस खरतनाक काम के चलते त्वचा का हो रहा ये हाल

कंपनी का नाम है ‘नेचुरिस्ट क्लिनर्स’, जिसे बड़े पैमाने पर महिला और पुरुषों की जरूरत है। कंपनी की शर्त ये है कि इस नौकरी के लिए कर्मचारी को न्यूड होकर यानी बिना कपड़ों के घरों में साफ-सफाई करना होगी।

कंपनी को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कर्मचारी मोटा है, पतला है, बूढ़ा है या जवान है। इसके लिए कंपनी को किसी भी तरह का कोई अनुभव भी नहीं चाहिए। वो फ्रेशर्स को भी नौकरी पर रखने को तैयार है। कंपनी की बस यही पहली और आखिरी शर्त है कि इस नौकरी की चाहत रखने वाले को चाहे वो महिला हो या पुरुष, उसे न्यूड होकर घर का सारा काम करना होगा।

हालांकि कंपनी अपने कर्मचारियों को थोड़ी सहूलियत भी दे रही है। उसका कहना है कि जो लोग अपना प्राइवेट पार्ट ढंककर नौकरी करना चाहते हैं, वो कर सकते हैं, लेकिन इसके बदले उन्हें प्रति घंटे मेहनताना 2200 रुपये दिया जाएगा।

बता दें कि इस कंपनी में कई कर्मचारी काम कर भी रहे हैं, जिसमें कई महिलाएं भी शामिल हैं। यहां नौकरी करने वाली एक महिला कर्मचारी का कहना है कि कंपनी के ज्यादातर ग्राहक पुरुष हैं, खासकर वो जो अकेले रहते हैं। उनमें 20 साल से लेकर 50 साल तक के पुरुष शामिल हैं।

यहां काम करने वाली एक महिला कर्मचारी एना बताती हैं कि जब उन्हें इस अजीबोगरीब नौकरी के बारे में पता चला तो वो काफी उत्साहित हो गईं, क्योंकि उन्हें न्यूड रहना काफी पसंद है। वहीं, एक अन्य महिला कर्मचारी का कहना है कि उसे इस तरह की नौकरी पसंद नहीं थी, लेकिन अच्छी सैलरी की वजह से उसने ये नौकरी कर ली और अब उसे ये अच्छा लगता है।

Back to top button