महिलाओं को शारीरिक संबंध से ज्यादा इस चीज़ में आता है मज़ा

एक उम्र के बाद सभी को सेक्स की जरूरत होती है। ऐसे मौकों पर जब पार्टनर नहीं मिलता तो महिला और पुरुष दोनों हस्तमैथुन यानि मास्टरबेशन का सहारा लेते हैं। कई बार लोगों को न चाहकर भी ऐसा करना पड़ता है। लेकिन आप ये नहीं जानते होंगे कि ज्यादातर महिलाओं को सेक्स से ज्यादा मास्टरबेशन में मजा आता है।महिलाओं को शारीरिक संबंध से ज्यादा इस चीज़ में आता है मज़ा

सर्वे में हुआ खुलासा:
मिशिगन यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं के द्वारा किये गए शोध से इस बात की जानकारी मिली है कि महिलाओं को हस्थमैथुन में अधिक आनंद आता है। कई बार मास्टरबेशन की चाहत की वजह से ही वो पार्टनर से दूर रहती हैं ताकि वो हस्थमैथुन का मज़ा ले सकें। शोध से सामने आया कि जिन महिलाओ का टेस्टोस्टेरोन स्तर जितना ज्यादा है उनमे मास्टरबेशन की चाहत भी उतनी ज्यादा है। 
इस चीज़ में आता है मज़ा:
इसमें शोधकर्ताओ ने पाया की जिन महिलाओ का टेस्टोस्टेरोन स्तर जितना ज्यादा है उनमे अपने साथी के साथ सेक्स करने की चाहत भी उतनी कम है। शोधकर्ताओ ने इस पर अनुमान लगाया की ज्यादा  टेस्टोस्टेरोन के स्तर का होना ज्यादा तनाव का कारण होता है, इसलिए बिना कोई पार्टनर को सर्च किये आसान तरीके से संतुष्ट होना पसंद करती है।
Back to top button