महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री ने अपने पद से दिया त्यागपत्र, इस वजह से थे नाराज़

महाराष्ट्र सरकार में स्वास्थ्य मंत्री पद पर कार्यरत दीपक सावंत ने सोमवार सुबह अपने पद से त्यागपत्र दे दिया है. शिवसेना से मंत्री पद पर बैठे दीपक सावंत ने सूबे के सीएम देवेंद्र फडणवीस को अपना त्यागपत्र सौंपा है.  दीपक सावंत महाराष्ट्र विधान परिषद के सदस्य भी थे और उनकी सदस्यता का समय भी पूर्ण हो गया था. महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री ने अपने पद से दिया त्यागपत्र, इस वजह से थे नाराज़

इसके साथ ही दीपक सावंत को किसी सरकारी पद पर कायम रहने के लिए 6 महीने के भीतर ही किसी सदन का सदस्य बनना अनिवार्य था, लेकिन शिवसेना ने उन्हें दोबारा विधान परिषद में नहीं पहुंचाया , जिसके चलते दीपक सावंत ने सोमवार को स्वस्थ्य मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया. बताया जा रहा है कि उनको शिवसेना की ओर से पहले ही यह बता दिया गया था कि कार्यकाल समाप्त होने के बाद वे अपने पद से इस्तीफा दे दें.

बताया जा रहा है कि पार्टी ने उन्हें बता दिया था कि पार्टी उन्हें किसी सदन का सदस्य बनाने को तैयार नही है. जिसके चलते दीपक सांवत ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. आपको बता दें कि महाराष्ट्र के विधान परिषद में 78 सदस्यों में से 31 का चयन राज्य विधानसभा द्वारा होता है, जबकि 21 का चयन अधिकारियों द्वारा  और 12 राज्यपाल द्वारा चुने जाते हैं, वहीं 7-7 सदस्यों का निर्वाचन उनकी शिक्षा और शिक्षक सीटों के आधार पर किया जाता है. 

Back to top button