मुख्यमंत्री योगी ने महापुरूषों की पुण्यतिथि पर अवकाशों को किया रद्द

लखनऊ : उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक हुई। इस बैठक में महत्वपूर्ण मसलों पर चर्चा की गई। प्रदेश सरकार ने बैठक में महापुरूषों के जन्मदिवस पर या फिर पुण्यतिथि पर मिलने वाले 15 सार्वजनिक अवकाश रद्द करने के प्रस्ताव पर चर्चा की। चर्चा के बाद निर्णय लिया गया कि इन अवकाशों को रद्द कर दिया जाए। राज्य सरकार ने निर्णय लिया कि महापुरूषों के बारे में विद्यार्थियों को जानकारी दी जाएगी जिससे वे उनके जीवन से प्रेरणा ले सकें और इन्हें भुलाया न जा सके।

सीएम योगी आदित्यनाथ कैबिनेट की चौथी बैठक आज, ये अहम प्रस्तावों पर लगेगी मुहर…

मुख्यमंत्री योगी ने महापुरूषों की पुण्यतिथि पर अवकाशों को किया रद्द मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आंबेडकर के स्मरण अवसर पर कहा था कि महापुरूषों की जयंती पर स्कूलों में अवकाश नहीं होना चाहिए, बल्कि दो घंटे का विशेष कार्यक्रम बच्चों को महापुरूषों को लेकर शिक्षित करना चाहिए। समाजवादी पार्टी के कार्यकाल में महापुरूषों के पुण्य स्मरण अवसर पर अधिकांश अवकाश घोषित किए गए थे।

अभी-अभी: आजम खां बोले हो जाएगी मेरी हत्या, लगने लगा है डर

जो अवकाश सीएम योगी ने रद्द कर दिए उनमें जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती, ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती गरीब नवाज के उर्स अवसर पर सरकार द्वारा रद्द कर दिया। इतना ही नहीं चंद्रशेखर का जन्मदिन, परशुराम जयंती, महाराणा प्रताप जयंती और छठ महापर्व शामिल है। अब सरकार महापुरूषों के पुण्य स्मरण अवसर पर कुछ महत्वपूर्ण आयोजन करेगी।

Back to top button