महागठबंधन के मंच से शरद यादव ने राफेल की जगह बोफोर्स घोटाले का मुद्दा उठाया

शनिवार को कोलकाता में ममता बनर्जी की अगुवाई में विपक्षी पार्टियों की संयुक्त भारत रैली हुई। इस रैली में 23 पार्टियों के नेताओं ने मोदी सरकार को जीएसटी, नोटेबंदी और राफेल डील समेत कई मुद्दों पर घेरा। इस दौरान जनता दल यूनाइटेड के पूर्व अध्यक्ष और भाजपा के साथ रहे शरद यादव ने कुछ ऐसा कह दिया कि भाजपा भी उनकी तारीफ किए बिना नहीं रह पाई।महागठबंधन के मंच से शरद यादव ने राफेल की जगह बोफोर्स घोटाले का मुद्दा उठाया

शरद ने कहा कि ”बोफोर्स की लूट, फौज का हथियार और फौज का जहाज यहां लाने का काम हुआ। भारत के लोग सीमा पर शहादत दे रहे हैं और डकैती डालने का काम बोफोर्स में हुआ है, डकैती हो गई है।” उन्होंने बार-बार राफेल की जगह बोफोर्स शब्द का इस्तेमाल किया। गौरतलब है कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के कार्यकाल में बोफोर्स घोटाले के आरोप लगे थे।

शरद यादव की इस गलती ने विपक्ष की किरकिरी होते देख तृणमूल के नेता डेरेक ओ ब्रायन ने शारद यादव के पास जाकर उनकी गलती बताई जिसके बाद गलती को सुधारते हुए कहा कि उनका मतलब राफेल से था। 

भाजपा ने शारद यादव के भाषण के बाद ट्वीट करके लिखा कि बोफोर्स के बारे में हिम्मत जुटाने के लिए थैंक्यू शरद जी। भाजपा ने वीडियो ट्वीट किया जिसमें लिखा था महागठबंधन के मंच पर नेताओं की जुबान से निकला सच।

Back to top button