मस्जिद के लिए अयोध्या में इस हिंदू व्यक्ति ने दिया 5 एकड़ जमीन

के अयोध्या विवाद पर दिए फैसले (Ayodhya Verdict) के बाद एक तरफ सुन्नी वक्फ बोर्ड (Sunni Waqf Board) ने कहा है कि वो कानूनी राय (Legal Opinion) लेने के बाद तय करेगा कि मस्जिद के लिए पांच एकड़ जमीन (5 Acre Land for Mosque) ले या नहीं. इस बीच अयोध्या (Ayodhya) के एक निवासी राजनारायण दास ने ऑफर दिया है

कि वो अपनी पांच एकड़ जमीन मस्जिद के लिए दान में देने को तैयार हैं. तहसील सोहावल के मुस्तफाबाद निवासी राजनारायण दास का कहना है कि उनके पास बड़ा गांव के पास सारंगापुर रोड पर पांच एकड़ जमीन है. उसे मस्जिद बनने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है. वो सहर्ष इस जमीन को देने को तैयार हैं. उन्होंने बताया कि जल्द ही वो जिलाधिकारी (डीएम) से मिलकर जमीन दान देने के लिए प्रपोजल (प्रस्ताव) सौंपेंगे.

बता दें कि राम मंदिर बाबरी मस्जिद मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सुन्नी वक्फ बोर्ड को अयोध्या जनपद में दी जाने वाली पांच एकड़ जमीन के लिए कई लोग अपनी जमीन देने के लिए सामने आए हैं. उनमें से ही एक सोहावल तहसील के मुस्तफाबाद निवासी राजनारायण दास ने मस्जिद बनाने के लिए पांच एकड़ जमीन दान देने का प्रस्ताव दिया है. यह जमीन सोहावल तहसील के मुस्तफाबाद गांव में है. राजनारायण चाहते हैं कि सरकार मुफ्त में उनकी जमीन लेकर मस्जिद के लिए सुन्नी वक्फ बोर्ड को सौंप दें. इसके लिए वो जल्द ही जिलाधिकारी से मिलकर जमीन दान देने का प्रस्ताव सौंपेंगे.

Back to top button