मस्जिद में कुरान पढने आती थी लड़की, मौलवी करता था यौन शोषण

नई दिल्ली: ब्रिटेन के कार्डिफ के कैथ इलाके में हैवानियत का एक नया मामला सामने आया है। ब्रिटेन अदालत ने 81 वर्ष के एक मौलवी को मस्जिद की लड़कियों के साथ यौन शोषण के आरोप में 13 साल की उम्रकैद की सजा सुनाई है।मस्जिद की लड़कियों के साथ यौन शोषण

इस शख्स ने इसंनियत को शर्मशार करने की सारी हदें पार कर दी । ब्रिटेन पुलिस के मुताबिक मोहम्मद हाजी नाम का यह शख्स मस्जिद में कुरान की शिक्षा ले रही 5 से 11 वर्ष की बालिकाओं के साथ यौन शोषण करता था।

खबरों के मुताबिक उन्हें छुता था, उनके कपड़ों के अन्दर हाथ डालता, और उन्हें अपनी टांगों पर और जाघों पर रगड़ता था। कैथ के मदीना मस्जिद में हाजी 36 सालों से कुरान की शिक्षा दे रहा था और मस्जिद की लड़कियां उन्हें अंकल कहकर बुलाती थी।

अदालत में बहस के दौरान पुलिस ने बताया कि सादिक के पास लोहे और लकड़ी की छड़ी थी जिसका इस्तेमाल वह बच्चों की पिटाई के लिए करता था। यह वाक्या 1996 से 2006 तक कुल 10 वर्ष चला।अदालत को दिए गये बयानों में पीड़ित लड़कियों नें कहा कि सादिक नें उन्हें उनके धर्म से दूर कर दिया वह सुरक्षित जगह पर रहते हुए भी असुरक्षित महसुस करने लगी थी। अदालत ने बयान देने वाली लड़कियों की सराहना करते हुए कहा कि सभी बालिकाओं नें बहादूरी का परिचय देते हुए नेक काम किया है ऐसे वीभत्स मामले का उजागर होना जरूरी था।

Back to top button