मशहूर बॉलीवुड कादर खान का निधन, लंबे वक्त से चल रहे थे बिमार

लंबे समय से बीमार चल रहें बॉलीवुड एक्टर कादर खान का उनके कनाडा वाले घर में निधन हो गया है। कई दिनों से कादर खान की तबीयत को लेकर तरह-तरह की खबर आ रही थी। अब उनके परिवार के किसी सदस्य से इस बात की पुष्टि कर दी है कि उनका निधन हो गया है।
एक तरफ जहां नए साल 2019 का आगाज हो चुका है वहीं दूसरी तरफ कादर खान की मौत की खबर सुनकर पूरा देश शोक में है। कादर खान के परिवार के किसी सदस्य ने खुद इस बात की पुष्टि करते हुए आइएनएस को बताया है कि कादर खान अब इस दुनिया में नहीं रहे।
कादर (81) के परिवार में उनकी पत्नी हजरा, बेटा सरफराज, बहू और पोते-पोती हैं। एक करीबी रिश्तेदार अमहद खान ने बताया कि तड़के करीब चार बजे उनका निधन हो गया। उनकी अंत्येष्टि आज टोरंटो के कब्रिस्तान में की जाएगी।

कुछ समय पहले कादर खान के बेटे ने बताया था कि प्रोग्रेसिव सुप्रान्यूक्लीयर पाल्सी डिसऑर्डर के चलते दिमाग से संचालित होने वाली गतिविधियां बुरी तरह प्रभावित हुई है।

डॉक्टरों ने सांस लेने में हो रही दिक्कत के कारण उन्हें बाइपेप वेंटीलेटर पर रखा गया है। वहीं इसी के साथ डॉक्टरों ने कहा था कि उन्हें निमोनिया के लक्षण भी दिखे हैं।
बता दें कि कादर खान की पिछली साल घुटनों की भी सर्जरी हुई थी, जिसके बाद से उनकी हेल्थ में लगातार गिरती गई। कई सालों से कादर खान अपने बेटे सरफराज और बहु शाइस्ता के साथ कनाडा में रह रहे हैं।

Back to top button