मरे ऊंट को बचाने के चक्कर में पलटी बस, दो लोगों की मौत और 26 घायल

नेशनल हाईवे 8 पर आज सुबह एक भीषण सड़क हादसे ने दो लोगों की जान ले ली और 26 यात्री घायल हो गए। यात्रियों ने हादसे के लिए नेशनल हाईवे अथॉरिटी को जिम्मेदार बताया है।
मरे ऊंट को बचाने के चक्कर में पलटी बस, दो लोगों की मौत और 26 घायल
पूरा मामला राजस्थान के राजसमंद जिले का है। यहां दिवेर थाना क्षेत्र के छापली बस स्टैंड के पास नेशनल हाईवे 8 पर एक मरे ऊंट को बचाने के चक्कर में निजी बस पलट गई। हादसे में बस चालक प्रहलाद उर्फ पिंटू निवासी इसरमंड देवगढ़ और यात्री कन्हैयालाल गुर्जर निवासी पाटन भीलवाड़ा की मौत हो गई व 26 यात्री घायल हो गए। हादसे के बाद हाईवे पर चीख-पुकार मच गई।
सूचना पर दिवेर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और क्रेन की मदद से बस में फंसे यात्रियों को बाहर निकलवाया। बस में करीब 35 यात्री सवार थे। घायलों को पास के ही एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां सात लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है।

चालक ने समझा ये और लोगों ने कहा ये

हाई वे पर तेजी से दौड़ रही बस के चालक ने ऊंट को जिंदा समझकर उसे बचाने का प्रयास किया। इसी दौरान चालक का बस पर नियंत्रण नहीं रहा और वह पलट गई। हादसे के बाद लोगों में भारी रोष व्याप्त है। लोगों ने हाईवे अथॉरिटी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करने की मांग की है। बस में सवार यात्रियों का यहां गुस्सा फूट पड़ा और उनका आरोप था कि यदि हाईवे पर ऊंट को पहले से उठा लिया जाता तो हादसा नहीं होता।

हादसे का कारण लोगों ने हाईवे अथॉरिटी की लापरवाही को बताया है। लोगों का कहना है कि यहां हाईवे पर ऊंट मरा हुआ पड़ा था, लेकिन इसे समय पर रास्ते से नहीं हटाया गया। पुलिस ने बताया कि सवाईभोज ट्रेवल एजेंसी की यह बस सूरत से अजमेर की तरफ जा रही थी। पुलिस ने ट्रेवल मालिक को भी तलब किया है।

 
 
Back to top button