मन की बात पर किसी का पेटेंट नहीं, मैं दिल की बात करूंगा: शत्रुघ्न का मोदी पर तंज

नई दिल्ली.पटना साहिब से सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने एक बार फिर इशारों-इशारों में नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार पर तंज कसा है। सिन्हा ने गुरुवार को मोदी के मन की बात प्रोग्राम पर तंज कसते हुए कहा- मैं दिल की बात करूंगा क्योंकि मन की बात पर तो किसी का पेटेंट है। एक प्रोग्राम में शिरकत करते हुए सिन्हा ने पार्टी और सरकार पर तल्ख लहजे में सवाल उठाए। कहा- यहां ‘वन मैन आर्मी’ और ‘टू मैन शो’ चल रहा है।मन की बात पर किसी का पेटेंट नहीं, मैं दिल की बात करूंगा: शत्रुघ्न का मोदी पर तंज

सरकार चापलूसों की जमात

– न्यूज एजेंसी के मुताबिक, यह पहली बार है जब शत्रुघ्न सिन्हा ने मोदी और अमित शाह पर सीधे तंज कसे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार में चापलूसों की जमात है। 90 फीसदी मंत्रियों को तो लोग जानते ही नहीं हैं। वो सिर्फ सरवाइव करने के लिए वहां हैं।
– इस बॉलीवुड एक्टर ने कहा- माहौल ऐसा है कि या तो आप एक शख्स को सपोर्ट करें या फिर आपको देशद्रोही करार दे दिया जाएगा।
– बीजेपी सांसद सिन्हा ने जेडीयू लीडर अली अनवर की किताब की लॉन्चिंग के मौके पर ये बातें कहीं। इस प्रोग्राम में शरद यादव और सीताराम येचुरी भी मौजूद थे।

‘ना जिउंगा और ना जीने दूंगा’

– मोदी ने सरकार बनने के बाद करप्शन के मामले में सख्त रुख अपनाते हुए कहा था- ना खाउंगा और ना खाने दूंगा। सिन्हा ने इस पर भी मजाकिया अंदाज अपनाया और कहा- फिलहाल हालात ऐसे हैं जिन पर कहा जा सकता है कि ना जिउंगा और ना जीने दूंगा।
– सिन्हा ने इन आरोपों को गलत बताया कि वो केंद्र में मंत्री ना बनाए जाने से नाराज हैं। उन्होंने एक शेर के जरिए अपना पक्ष रखा और कहा कि उनकी मंत्री बनने की कभी कोई तमन्ना नहीं रही।

इकोनॉमी पर मैं क्यों नहीं बोल सकता

– सिन्हा ने कहा कि नोटबंदी और जीएसटी की वजह से लोगों का जीना मुश्किल हो गया है। कुछ दिन पहले सिन्हा पर कहा गया था कि वो एक्टर हैं और उन्हें इकोनॉमी पर नहीं बोलना चाहिए।

ये भी पढ़ें: अभी-अभी: हादसे का शिकार हुई वास्को डि गामा एक्सप्रेस, पलटी 13 बोगियां, लाखों के मुआवजे का हुआ ऐलान

– इस बारे में सिन्हा ने कहा- अगर एक वकील फाइनेंस मिनिस्टर बन सकता है। अगर एक एक्ट्रेस एचआरडी मिनिस्टर बन सकती है और अगर एक चाय वाला…………। तो मैं इकोनॉमी पर क्यों नहीं बोल सकता। सिन्हा का इशारा जेटली और स्मृति ईरानी की तरफ माना जा रहा है। हालांकि, चाय वाला से आगे वो कुछ नहीं बोले। बता दें कि लोकसभा चुनाव के दौरान मोदी ने खुद को चाय बेचने वाला बताया था।
– इस बीजेपी सांसद ने कहा कि अब जनतंत्र पर धनतंत्र हावी होता जा रहा है।

Back to top button