मनुष्य के पुनर्जन्म की ओर इशारे करती है उसके साथ होने वाली ये घटनाये, जानिए

अक्सर आपने फिल्मो में देखा होगा की एक्टर के मरने के बाद उसका पुनर्जन्म भी होता है। और उसे बाद में अपने जन्म की याद आती है। और आपके मन भी पुनर्जन्म को लेकर काफी सवाल उठने लगे है की पुनर्जन्म होता है या नहीं? ऐसे कई सवाल प्रत्येक व्यक्ति की तरह आपके मन में भी होंगे। अब ऐसा तो है नहीं है की आप पिछले जन्म में राजा महाराजा रहे होंगे, लेकिन कुछ तो ज़रूर रहे होंगे क्योंकि आपकी रोज़मर्रा की ज़िंदगी में कुछ ऐसी घटनाएं घटित होती हैं, जो ये संकेत देती हैं कि आपका कोई पिछला जन्म भी था। अर्थात आपका जन्म इस जीवन से पहले भी हुआ था। तो आइये जानते है…..मनुष्य के पुनर्जन्म की ओर इशारे करती है उसके साथ होने वाली ये घटनाये, जानिए

भय एक साधारण और स्वाभाविक बात होती है। अगर आपको अंधेरे, ऊंचाई या पानी से डर लगता है और किसी खास तरह के कपड़े या टोपी को पसंद या नापसंद करते हैं, तो यह पिछले जन्म का संकेत ही है। यह डर इस कदर होता है कि आपका जीना भी मुहाल हो जाता है। इस तरह से अगर आपको फोबिया हो गया है और इसका तार्किक जवाब आपको नहीं मिल पाता है, तो समझ लीजिए ये पिछले जन्म की ही यादें हैं।

अगर आपको भी बुरे-डरावने सपने बार-बार आते हैं, तो हो सकता है यह आपको पिछले जन्म से जोड़ने की एक कड़ी के रूप में संकेत मात्र हो। इसके अलावा अगर आपका सपना हमेशा जिस बिंदु से शुरू होता है और वहीं पर बार-बार आकर टूट जाता है, तो इसे भी पिछले जन्म का संकेत ही माना जाता है।

अगर आप किसी स्थान या जगह पर पहली बार गये हैं, और वो आपको कुछ जाना-पहचाना सा लगने लगता है। तो ये भी संकेत ही है। अगर आपको कभी-कभी किसी खास काल और उससे जुड़ी घटनाओं को जानने की प्रबल इच्छा होती है और आप उससे जुड़ी किताबों को पढ़ने की कोशिश करते हैं, तो माना जाता है कि इससे आपका पिछले जन्म का लगाव ही है।

क्या आज भी पिछले जन्म की यादें आपका पीछा कर रही हैं? क्या आपको लगता है कि वर्तमान में जिन घटनाओं से आपका सामना हो रहा है, उन घटनाओं से पहले भी आपका सामना हो चुका है? बहुत से लोग इसे महज़ एक इत्तेफाक मानते हैं, लेकिन अगर आपके साथ ऐसा सचमुच में हो रहा है, तो यकीन मानिए इसका संबध आपके पिछले जन्म से है और ये पिछले जन्म के होने का संकेत है।

Back to top button