मध्यप्रदेश के बालाघाट के पास हेलिकॉप्टर गिरा, दो ट्रेनी पायलटों की हुई मौत

बालाघाट। वारासिवनी के पास खैरलांजी इलाके में बुधवार सुबह एक हेलिकॉप्टर क्रेश हो गया, जिसमें दो ट्रेनी पायलटों की मौत हो गई। घटना लावणी गांव के पास ढीमर टोला की है। जानकारी के मुताबिक हेलिकॉप्टर ने बिरसा हवाई पट्टी से सुबह नौ बजे उड़ान भरी थी। घटना में महिला ट्रेनी पायलट हिमानी कल्याण और रंजन गुप्ता की मौत हो गई। सूचना मिलने के बाद इलाके के एसपी भी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं।मध्यप्रदेश के पास हेलिकॉप्टर गिरा दो पायलटों

दुर्घटनाग्रस्त हेलिकॉप्टर नेशनल फ्लाइंग ट्रेनिंग इंस्‍टीट्यूट गोंदिया का बताया जा रहा है। मुंबई एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) का उससे सुबह 9:40 संपर्क पर टूट गया था। इस विमान में सीनियर इंस्ट्रक्टर राजन गुप्ता और ट्रेनी शिवानी सवार थी। हादसा किरोड़ी तहसील में हुआ जो गोंदिया से लगभग 40 किलोमीटर दूर है। कहा जा रहा है कि हेलिकॉप्टर तीन भागों में टूट गया और इसका सारा तेल नदी में फैल रहा था।

यह भी पढ़े:  मोदी ने CRPF जवानों को दिया आदेश, कहा- घर से उठाकर लाओ नक्सलियों को

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार लावनी और महाराष्ट्र राज्य के देवरी के बीच बैनगंगा नदी के किनारे सुबह करीब 10 बजे यह ट्रेनी हेलिकॉप्टर हाईटेंशन विद्युत तार से टकरा गया।

कलेक्टर भरत यादव के मुताबिक हेलिकॉप्टर गोंदिया के बिरसा ट्रेनिंग सेंटर से सुबह नौ बजे उड़ा था। इस दौरान लावणी गांव के पास हेलिकॉप्टर बिजली के तार की चपेट में आकर क्रेश हो गया।

Back to top button