अगर मंगलवार को हनुमानजी की ऐसी करेंगे पूजा, तो बरसेगा इतना धन कि…..

मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा-व्रत किया जाता है. कहा गया है कि अगर बजरंगबली अपने भक्त से प्रसन्न हो जाएं तो उनके जीवन के सभी संकटों को हर लेते हैं. ऐसे में मंगलवार के दिन कुछ असरदार टोटके और उपायों के बारे में बताया गया है जिन्हें अपनाने से जीवन के संकट दूर हो जाते हैं.

अगर मंगलवार को हनुमानजी की ऐसी करेंगे पूजा, तो बरसेगा इतना धन कि.....

मंगलवार के दिन भगवान हनुमान की पूजा-अराधना की जाती है. मान्यता है कि बजरंगबली अपने भक्तों के सभी संकट दूर कर देते हैं इसलिए हनुमान जी को संकटमोचन भी कहा गया है. अगर व्यक्ति के ऊपर कोई ऐसा संकट मंडरा रहा है जिसका कोई हल दूर-दूर तक नहीं नजर आ रहा तो हनुमान जी की शरण में जाएं. दरअसल मंगलवार को हनुमान जी की पूजा और व्रत के साथ कुछ असरदार उपायों के बारे में बताया गया है जिन्हें अपनाने से व्यक्ति के जीवन की सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं और आर्थिक खुशहाली आती है. जानिए मंगलवार के असरदार उपाय.

1. प्रत्येक मंगलवार के दिन भगवान हनुमान को गुड़ का भोग जरूर लगाएं जिसे बाद में गाय माता को खिला दें. मान्यता है कि ऐसा करने से व्यक्ति की सभी परेशानियां दूर होंगी और उनकी कृपा भक्त पर बरसेगी.

अगर मंगलवार को हनुमानजी की ऐसी करेंगे पूजा, तो बरसेगा इतना धन कि.....

2. अगर बजरंगबली की सिर पर कृपा चाहते हैं तो हनुमान जी की प्रतिमा या तस्वीर पर दीपक जलाएं. हालांकि, जलने वाले दीप का तेल सिर्फ चमेली में होना चाहिए. वहीं मंगलवार को हनुमान जी को लाल रंग का रूमाल चढ़ाएं और प्रसाद की तरह रूमाल को हमेशा अपने साथ रखें. ध्यान रखें कि यह रुमाल आपको इस्तेमाल नहीं करना बल्कि अपने साथ रखना है. कहा जाता है जहां भी जाएं अपना ये रुमाल साथ रखें.

3. वैसे खाना-खिलाना या पानी-चाय देकर किसी गरीब व्यक्ति की मदद तो आप प्रतिदिन कर सकते हैं लेकिन मंगलवार के दिन ऐसा करना काफी शुभ माना गया है. वहीं मंगलवार के दिन गरीब बच्चों में लाल रंग की मिठाई बांटना भी काफी शुभ माना गया है.

अगर मंगलवार को हनुमानजी की ऐसी करेंगे पूजा, तो बरसेगा इतना धन कि.....

बता दें कि हनुमान जी के मंगलवार को व्यक्ति किसी भी तरह के मांसाहारी खाने से दूर रहना चाहिए. इसके साथ ही बजरंगबली को प्रसन्न करने के लिए मंगलवार के दिन व्रत भी किया जाता है. अगर भक्त सच्ची श्रद्धा के साथ भक्ती करता है तो हनुमान जी जल्द उससे प्रसन्न होते हैं.

Back to top button