भूखे शेर की तरह लक्ष्य का पीछा करते हैं ये चार क्रिकेटर…

विराट कोहली (104) के शानदार शतक और एमएस धोनी (55) की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत टीम इंडिया ने मंगलवार को दूसरे वन-डे में ऑस्ट्रेलिया पर शानदार जीत दर्ज की। एडिलेड के ओवल में खेले गए दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने कंगारुओं को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी।भूखे शेर की तरह लक्ष्य का पीछा करते हैं ये चार क्रिकेटर...

एडिलेड के मैदान पर टीम इंडिया को यह ऐतिहासिक जीत दिलाने वाले विकेटकीपर-बल्लेबाज एमएस धोनी ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि वह अब भी दुनिया के सबसे महान फिनिशर हैं। खासतौर पर लक्ष्य का पीछा करते हुए तो उनका प्रदर्शन और भी कमाल का रहता है।

बता दें कि वन-डे क्रिकेट में लक्ष्य का पीछा करते हुए धोनी की बैटिंग एवरेज 99.85 है, जो कि लिमिटेड क्रिकेट में सबसे ज्यादा है। धोनी के बाद इस मामले में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (99.04) का नाम आता है।

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व लोवर मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज माइकल बेवन का नाम आता है। लक्ष्य का पीछा करते हुए बेवन की एवरेज 86.25 रहती थी।

जब दक्षिण अफ्रीका महान क्रिकेटर एबी डीविलियर्स इस मामले में चौथे नंबर पर थे। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए डीविलियर्स की बल्लेबाजी औसत 82.77 रहती थी।

Back to top button