भिवानीः पुलिस की मौजूदगी में चचेरे भाइयों में खूनी संघर्ष, गालियां चली कुल्हाड़ी मारी, दो की मौत

पुलिस की मौजूदगी में चचेरे भाइयों के परिवारों में गोलीबारी हुई, लाठी-डंडों, कुल्हाड़ी, फरसे से एक दूसरे पर वार किए गए। इस खूनी संघर्ष में दो लोगों की जान गई है।भिवानीः पुलिस की मौजूदगी में चचेरे भाइयों में खूनी संघर्ष, गालियां चली कुल्हाड़ी मारी, दो की मौत

घटना हरियाणा के भिवानी जिले की है। जगराम बास गांव में 15 कनाल जमीन के लिए यह खूनी संघर्ष हुआ। एक की गोली लगने से तो दूसरे की कुल्हाड़ी के वार से मौत हुई, जबकि छह अन्य घायल हो गए। गंभीर रुप से घायल एक युवक को पीजीआई रोहतक रेफर किया गया। पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है।

रिटायर्ड फौजी कमल सिंह और उसके भाई मदन के बीच 15 कनाल जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। करीब चार महीने पहले हुई चकबंदी से पहले मदन का परिवार इस विवादित जगह पर खेती करता था, लेकिन चकबंदी के बाद यह जमीन कमल के हिस्से में आ गई, जिससे दोनों भाईयों ने बीच विवाद इतना बढ़ा कि रिटायर्ड फौजी कमल ने केस कर दिया। जिसके बाद जमीन की दोबारा पैमाइश कराई गई, जिसमें ये जमीन कमल के हिस्से में बताई गई।

पुलिस सुरक्षा में खेत की जुताई के वक्त हुआ विवाद

कमल रविवार को पुलिस सुरक्षा में जमीन की जुताई करने के लिए गया था। इस बीच मदन का परिवार भी वहां पहुंच गया और दोनों पक्षों में कहासुनी होने लगी। विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों ओर से ट्रैक्टर ट्रालियों में दो दर्जन से अधिक लोग आ गए और मारपीट शुरू हो गई। इस दौरान जमकर लाठी डंडे, कुल्हाड़ी और गोलियां चलीं, जिसमें एक पक्ष से युवक सोमबीर (30) और दूसरे पक्ष से विकास (30) की मौत हो गई।

सोमबीर को छाती में गोली लगी तो विकास के सिर में कुल्हाड़ी से अनेक वार थे। दोनों को उपचार के लिए भिवानी अस्पताल की इमरजेंसी लाया गया, जहां चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। झगड़े में एक पक्ष से कमल, जितेंद्र, सुदेश, संदीप, प्रदीप घायल हुए तो दूसरे पक्ष से मदन, कमल, राज सिंह को घायल हो गए। घायलों में 28 वर्षीय प्रदीप की हालत भी गंभीर बनी हुई है।

दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर जमीन कब्जाने के आरोप लगाए हैं। सभी घायल और मृतक एक ही परिवार के है। खूनी संघर्ष की सूचना पर एसएचओ बाढ़डा सूरजभान मौके पर पहुंचे। मौके से कुल्हाड़ी आदि हथियार बरामद किए। साथ गोली के खोल भी बरामद किए। मामले की जांच की जा रही है।
– दिलीप सिंह, डीएसपी

Back to top button