भिवंडी में 43 साल पुरानी बिल्डिंग गिरने से 10 लोगों की मौत, कई के दबे होने की आशंका

मुंबई। ठाणे जिले के भिवंडी में तीन मंजिला इमारत गिरने से 10 लोगों की मौत हो गई है। जबकि कई लोगों के दबे होने की आशंका है। वहीं 20 से अधिक लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है। इनमें से छह लोग गंभीर रूप से घायल हैं।

इसके साथ ही मौके पर फायर ब्रिगेड और एनडीआरएफ की टीम राहत और बचाव के काम में जुटी हुई है। ठाणे महानगरपालिका की ओर से बताया गया कि बिल्डिंग 43 साल पुरानी बिल्डिंग है और इसमें 40 परिवार रहते थे।
पुलिस के अनुसार, मृतकों में फातमा जुबेर बबू (2), मोमीन शमिउहा शेख (45), कौंसर सीराज शेख (27), रुकसार जुबेर शेख (25), फातमा जुबेर कुरेशी (8), उजेब जुबेर (6), असका आबीद अन्सारी (14) और अन्सारी दानिश म. अलिद (12) शामिल हैं। घायलों के नाम हैं- अबुसाद सरोजुद्दीन अन्सारी (18), आवेश सरोजुद्दीन अन्सारी (22), जुलैखा म. अली. शेख (52), उमेद जुबेर कुरेशी (4), सिराज अ. अहमद शेख (28) और 30 वर्षीय युवक जुबेर कुरेशी।
पुलिस ने बताया कि भिवंडी धामण नाका स्थित पटेल कम्पाउंड में सोमवार की तड़के करीब तीन बजे यह जर्जर इमारत गिर गई। इमारत गिरते ही आसपास के लोग मदद के लिए दौड़ पड़े और जैसे-तैसे 20 लोगों को बाहर निकाला, लेकिन अभी 20-25 लोगों के इमारत के मलबे में फंसे होने की आशंका है। पुलिस व एनडीआरएफ की टीमें राहत कार्य में लगी हैं।
नोटिस जारी होने के बावजूद नहीं खाली की बिल्डिंग :
जिलानी अपार्टमेंट की इमारत 1984 में बनी थी। मकान नंबर 69 का आधा हिस्सा सोमवार की तड़के ढह गया। इमारत पहले से ही डेंजर लिस्ट में थी और इसे खाली करने के लिए नोटिस भी जारी किया गया था। इसके बावजूद कुछ लोग इस इमारत में रह रहे थे।
The post भिवंडी में 43 साल पुरानी बिल्डिंग गिरने से 10 लोगों की मौत, कई के दबे होने की आशंका appeared first on Vishwavarta | Hindi News Paper & E-Paper.

Back to top button