भारत में Xiaomi की पहली स्मार्टवॉच लॉन्च, जानें फीचर…

नई दिल्ली। Xiaomi ने भारत में अपनी स्मार्टवॉच Mi Watch Revolve को मंगलवार को लॉन्च किया. इसे पिछले साल दिसंबर में चीन में लॉन्च किया गया था. इसे वहां Mi Watch Color के नाम से लॉन्च किया गया था. आइए जानते हैं इसकी सभी खास बातें.

Mi Watch Revolve की कीमत 10,999 रुपये रखी गई है और इसे सिंगल 46mm ऑप्शन में उतारा गया है. ग्राहक इसे क्रोम सिल्वर और मिडनाइट ब्लैक कलर ऑप्शन में खरीद पाएंगे. इसकी बिक्री 6 अक्टूबर से होगी.

साथ ही कंपनी इस पर एक ऑफर भी दे रही है. जो ग्राहक इसे दिवाली तक खरीदेंगे उन्हें ये वॉच 9,999 रुपये में मिलेगी. ग्राहक इसे शाओमी की वेबसाइट, ऐमेजॉन, मी होम और रिटेल स्टोर्स से खरीद पाएंगे.

Mi Watch Revolve के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स:

इस वॉच में एक 46mm डायल और 454×454 पिक्सल रिजोल्यूशन 1.39-इंच AMOLED डिस्प्ले दिया गया है. साथ ही यहां गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन भी मौजूद है. एंड्रॉयड में शाओमी वियर ऐप और iOS में शाओमी वियर लाइट ऐप से कनेक्ट होने के लिए इसमें ब्लूटूथ 5.0 BLE दिया गया है.

इसमें 5ATM वाटर रेसिस्टेंस सपोर्ट है और इसकी बैटरी 420mAh की है, जो कंपनी के दावे के मुताबिक सिंगल चार्ज में दो हफ्ते तक चलेगी. वहीं, GPS ऑन होने पर ये 20 घंटे तक ही चल पाएगी. शाओमी ने जानकारी दी है कि Mi Watch Revolve को पूरी तरह से चार्ज होने में 2.5 घंटे से कम का समय लगता है. इसमें कनेक्टिविटी के लिए Wi-Fi, GPS और Glonass का सपोर्ट भी मौजूद है.

Mi Watch Revolve में मौजूद सेंसर्स की बात करें तो इसमें PPG हार्ट रेट सेंसर, थ्री-एक्सिस एक्सीलिरेशन सेंसर, जायरोस्कोप, जियोमैग्नेटिक सेंसर और एंबियंट लाइट सेंसर दिए गए हैं. साथ ही यहां ऑलवेज ऑल डिस्प्ले फीचर भी है.

स्पोर्ट्स और वेलनेस के लिए साइकोलॉजिकल डेटा देने के लिए ये फर्स्टबीट मोशन एल्गोरिदम का इस्तेमाल करता है. इस वॉच में स्ट्रेस मैनेजमेंट, हार्ट रेट मॉनिटरिंग, VO2 Max और बॉडी एनर्जी मॉनिटरिंग जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं.

इसमें यूजर्स को 10 स्पोर्ट्स मोड्स मिलेंगे. साथ ही 110 वॉच फेसेस भी यूजर्स को मिलेंगे. यूजर्स अलग-अलग स्ट्रैप ऑप्शन्स भी सेलेक्ट कर पाएंगे. साथ ही इसमें कुछ स्टैंडर्ड फंक्शन्स जैसे- नोटिफिकेशन्स, वेदर, म्यूजिक कंट्रोल और अलार्म भी दिए गए हैं.

Back to top button