भारत में सबसे ज्यादा बिकती है सफेद रंग की कार, वजह जानकर आप हो जायेगें पागल…

सफ़ेद और ग्रे रंग के अलावा भारतीय लोगों को सिल्वर रंग की भी कार खूब पसंद आई. भारत में करीब 15-15 फीसदी लोगों इन रंगों की कारों को खरीदा है. रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि अन्य लोकप्रिय कारों में लाल रंग की कार को 9 फीसदी, नीले रंग की कार को 7 फीसदी, जबकि काले रंग की कार को सिर्फ तीन फीसदी लोगों ने खरीदा. आपको बता दें ये रिपोर्ट दुनिया की सबसे बड़ी केमिकल कंपनी बीएएसएफ (BASF) ने जारी की है. कंपनी की प्रमुख चिहारु मतसुहारा ने इसका कारण बताते हुए कहा कि, ‘भारत में सफेद रंग की गाड़ियां सबसे ज्यादा इसलिए बिकती हैं, क्योंकि यहां की जलवायु काफी गर्म है और सफेद गाड़िया आसानी से गर्म नहीं होती हैं.’

जब भी कोई भी गाड़ी खरीदने जाता है चाहे वो दो पहिया हो या फिर चार पहिया तो सबसे पहले दिमाग में आता है कि कौन से कलर की गाड़ी लें? सभी ऐसी गाड़ी लेना चाहते हैं जो दिखने में स्टाइलिश भी लगे और आरामदायक भी हो. हाल ही में एक ऐसी रिपोर्ट सामने आई है जिसमें ये कहा गया था कि साल 2018 में भारत में 43 फीसदी लोगों ने सफेद रंग की कार खरीदी है.

जी हाँ… इसके बाद सभी के दिमाग में ये सवाल आ रहा है कि आखिर सफेद रंग की गाड़ी ही सबसे ज्यादा लोगों को क्यों पसंद आई? इस रिपोर्ट की माने तो सफेद के बाद लोगों को जिस रंग की कार सबसे ज्यादा पसंद आई वो है ग्रे कलर है. दरअसल सफ़ेद रंग दिखने में तो हल्का होता ही है और साथ ही ये दिखने में जबरदस्त भी लगता है. सफ़ेद रंग आँखों में चुभता भी नहीं है और इसे देखकर आँखों को शांति मिलती है शायद इसलिए लोग इन्हें ज्यादा पसंद करते हैं.

Back to top button