भारत में पहला 5G स्मार्टफोन आज होगा लॉन्च… जानिए क्या है खास खूबियां

रियलमी आज इंडिया का पहला 5G स्मार्टफोन (India’s first 5G smartphone) लॉन्च करने के लिए तैयार है. फोन लॉन्च की लाइव स्ट्रीमिंग दोपहर 2:30 बजे शुरू होगी. इस फोन को लेकर जारी हुए टीज़र में इसके कई फीचर्स कंफर्म हो गए हैं, जिससे पता चलता है कि ये फोन कई खूबियों से लैस होगा. इस स्मार्टफोन के लॉन्च इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग कंपनी के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर देखी जा सकती है.

सबसे पहले बात करें 5G फोन की तो बताया गया है कि रियलमी X50 प्रो डुअल मोड 5G टेक्नोलॉजी के साथ आएगा. फोन स्नैपड्रैगन 865 5G प्रोसेसर पर काम करेगा. रियलमी X50 Pro (5G) में सूपर AMOLED फुलस्क्रीन डिस्प्ले दिया जाएगा, जो कि 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ आएगा.

कैमरे की बात करें तो फोन में 6 रियर कैमरे दिए जाएंगे. खास बात यह है कि ये 20X जूम के साथ आएगा. फोन में फ्रंट कैमरे के तौर पर डुअल अल्ट्रा-वाइड सेल्फी कैमरा दिया जाएगा. फोन 65W Super Dart फास्ट चार्जिंग फीचर के साथ आएगा, जो कि अब तक देश के किसी स्मार्टफोन में नहीं है.

रियलमी अपने इस फोन को पहले स्पेन के बार्सिलोना में होने MWC 2020 इवेंट में पेश करने वाली थी, लेकिन कोरोना वायरस के चलते इवेंट कैंसल हो गया और अब इसकी ग्लोबल लॉन्चिंग मैड्रिड में की जाएगी. दरअसल, खतरनाक कोरोना वायरस की वजह से इस तरह का फैसला लिया गया है. कोरोना वायरस की वजह से ही नोकिया, वीवो सहित तमाम बड़ी कंपनियों ने भी इसमें हिस्सा लेने से मना कर दिया था.

Back to top button