गूगल की निगाहें अब भारत पर, लांच किए नए प्रोडक्ट

नई दिल्ली। सूचना तकनीक की दुनिया की अग्रणी कंपनी गूगल लगातार भारतीय बाजार पर निगाहें जमाए है। इसी क्रम में मंगलवार को उसने खास भारत के उपभोक्ताओं के लिए गूगल स्टेशन और यूट्यूब गो जैसे प्रोडक्ट लांच करने की घोषणा की। गूगल की निगाहें अब भारत पर, लांच किए नए प्रोडक्ट

नई दिल्ली में दूसरे “गूगल फॉर इंडिया” कार्यक्रम के दौरान कंपनी ने इनकी घोषणा की। यह आयोजन कंपनी की सालगिरह के मौके पर किया गया था। गूगल स्टेशन मॉल, रेलवे स्टेशन, बस अड्डों, कैफे व विश्वविद्यालयों में एक वाईफाई प्लेटफॉर्म की तरह काम करेगा।

वहीं, यूट्यूब गो से डाटा यूज कम किया जा सकेगा। गूगल ने अपने सोशल मैसेजिंग एप एलो के जरिये गूगल असिस्टेंट को हिदी में लांच करने की घोषणा भी की। गूगल क्रोम के वीपी राहुल रॉय चौधरी ने क्रोम ब्राउजर में डाउनलोडिंग और डाटा सेविंग जैसे फीचर देने का एलान किया।

गूगल ने अपनी 18वीं सालगिरह पर खास एनिमेटेड गुब्बारों वाला डूडल बनाया। टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी अपनी सालगिरह की तारीख को लेकर कुछ असमंजस में रही है। पहले अलग तारीखों पर भी गूगल का सालगिरह वाला डूडल दिखा है।

कंपनी ने अपने इतिहास दस्तावेज में गठन की तारीख 4 सितंबर 1998 बताई है। वहीं 2003 में 8 सितंबर, 2004 में 7 सितंबर, 2005 में 26 सितंबर और 2006 में 27 सितंबर को गूगल ने सालगिरह का डूडल बनाया था। 2006 से कंपनी 27 सितंबर को ही अपना सालगिरह मना रही है।

 

Back to top button