लाइव: भारत ने टॉस जीता, गेंदबाजी का फैसला

भारत ने रविवार को तीसरे एक दिवसीय मैच में इंग्लैंड के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत ईडन गार्डंस में इस मैच को जीतकर सीरीज में इंग्लैंड का सफाया करने के इरादे से मैदान में उतरेगा।मेजबान भारत ने इस मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव करते हुए शिखर धवन की जगह अजिंक्य रहाणे को शामिल किया। इंग्लैंड टीम में खिलाडि़यों की चोट की वजह से दो बदलाव किए गए। एलेक्स हेल्स की जगह जॉनी बेयरस्टो को और जो रूट की जगह सैम बिलिंग्स को मौका दिया गया।

टीम इंडिया इस मैच से जून में अंग्रेजों के ही देश में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए अपना अंतिम तौर पर आंकलन भी कर लेना चाहेगी क्योंकि चैंपियंस ट्रॉफी से पहले उसे और कोई वन-डे नहीं खेलना है। दूसरी ओर वन-डे सीरीज गंवाने के बावजूद इंग्लिश टीम कमतर नजर नहीं आ रही है। पुणे और कटक के मैच काफी नजदीकी रहे थे। इंग्लैंड जीत के साथ ससम्मान इस सीरीज को अलविदा कहना चाहेगी।

मजेदार बात ये है कि ‘क्रिकेट का जनक’ इंग्लैंड ‘एशिया के क्रिकेट का मक्का’ कहे जाने वाले ईडन में अब तक एक भी वनडे मैच नहीं जीत पाया है। यहां खेले तीन वनडे मैचों में इंग्लैंड को हर बार हार का मुंह देखना पड़ा है।

 भारत की टीम 

केएल राहुल, अजिंक्य रहाणे, विराट कोहली (कप्तान), युवराज सिंह, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह।

इंग्लैंड की टीम 

जेसन रॉय, सैम बिलिंग्स, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मॉर्गन (कप्तान), बेन स्टोेक्स, जोस बटलर, मोईन अली, क्रिस वोक्स, लियाम प्लंकेट, डेविड विली, जेक बॉल।

 

Back to top button