भारत दौरे में ट्रंप का आतंकवाद पर हुई बात को पाक पीएम ने बताया अपनी जीत, कहा- मोदी हुए फेल

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बयान को लेकर खुशी जताई. इमरान खान ने कहा कि भारत दौरे में ट्रंप का आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्तान की कार्रवाई की सराहना करना इस्लामाबाद के लिए एक बड़ी कूटनीतिक जीत है.

केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक के दौरान इमरान खान ने कहा कि भारत की पाकिस्तान के खिलाफ बुरी मंशा कामयाब नहीं हो पाई और भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को पाकिस्तान विरोधी एजेंडा बेचने में असफल रहे. मीडिया ब्रीफिंग के दौरान पाकिस्तान की सूचना एवं प्रसारण मंत्री आसिक अवान ने इमरान खान के हवाले से यह जानकारी दी.

यह भी पढ़ें: डॉनल्ड ट्रंप ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में CAA को लेकर कही बड़ी बात, PM मोदी को बताया…

इससे पहले, पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भी ट्रंप के बयान को लेकर खुशी जताई थी. पाक विदेश मंत्री ने ट्रंप के उस बयान को लेकर खुशी जताई जिसमें उन्होंने अमेरिका-पाकिस्तान के मधुर संबंध का जिक्र किया था. हालांकि, ट्रंप ने इस्लामिक कट्टरपंथ और पाकिस्तान से आतंकवाद खत्म करने को लेकर भी बात की लेकिन इसका जिक्र मंत्री ने नहीं किया.

कुरैशी ने कहा, ट्रंप क्षेत्र में शांति और स्थिरता चाहते हैं और उन्होंने भारत से इस क्षेत्र में सकारात्मक भूमिका निभाने के लिए कहा है. ट्रंप ने भारत से क्षेत्र में शांति और स्थिरता को प्रोत्साहित करने के लिए हाथ आगे बढ़ाने के लिए भी कहा.

कुरैशी ने कहा, भारत में नागरिकता संशोधन कानून से मची उथल-पुथल को लेकर पाकिस्तान की राय को दिल्ली में जो कुछ हो रहा है, उससे समझा जा सकता है. अगर स्थितियां खराब होती हैं तो क्षेत्र की अशांति दुनिया पर असर डाल सकती है.

कुरैशी ने कहा कि ट्रंप ने साफ कर दिया कि पाकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ युद्ध में शांति का सहयोगी है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्तान ने जो प्रगति की है, वह मिसाल है.

अफगान शांति वार्ता में पाकिस्तान की भूमिका को लेकर कुरैशी ने कहा, इस क्षेत्र में पाकिस्तान की भूमिका को सराहा जा रहा है. जिस पाकिस्तान को भारत एक समस्या की तरह देखता था, उसी में दुनिया को समाधान नजर आ रहा है.

Back to top button