भारत के इस बड़े कदम से तन जाएंगी चीन की भौहैं

नई दिल्ली: भारत के सिक्किम के करीब भूटान के डोकलाम में भारतीय सैनिक और चीनी सैनिक पिछले महीनों से भी ज्यादा वक्त से नॉन कॉम्बैटिव मोड में आमने सामने डटे हुए हैं. ऐसे में दोनों देशों के बीच तनाव लगातार चला आ रहा है. ऐसे में रिपोर्टों के अनुसार वीयतनाम ने भारत से ब्रह्मोस मिसाइल खरीदी हैं. यह सुपरसोनिक मिसाइल एंटी शिप क्रूज मिसाइल है और अपनी तरह के वेराइटी में यह काफी घातक मानी जाती है. इस मिसाइल बिक्री के बारे में भारत की ओर से कोई भी टिप्पणी नहीं की गई है. यह भी अभी साफ नहीं हो पाया है कि आखिर कितनी मिसाइल बेची गई है और कितने रुपयों का सौदा हुआ है.

ब्रह्मोस मिसाइल: भारत के इस बड़े कदम से तन जाएंगी चीन की भौहैं

सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्रियों की ‘फोर्ब्स लिस्ट’ से दीपिका हुईं बेदखल!

वीयतनाम के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ली थी हू हैंग ने कहा कि यह रक्षा खरीद वीयतनाम की शांति नीति और आत्मसुरक्षा के लिए है और यह राष्ट्रहित में उठाया गया सामान्य कदम है. साथ ही उन्होंने कहा कि यह दोनों देशों में सुरक्षा की दृष्टि से किए गए समझौते और रीजन में शांति बनाए रखने के लिए उठाया गया कदम है. 

यह पहली बार है कि जब वीयतनाम की ओर से दिल्ली से संपर्क पर अभी तक पहला कोई बयान आया है.

माना जा रहा है कि चीन इस प्रकार की रक्षा खरीद को वीयतनाम के उस  अड़ियल रवैये से देखता है जिसके तहत वह दक्षिण चीन सागर में नए द्वीप पर अपने दावों को करता रहा है.

एक या दो नहीं 102 आईफोन कपड़ों में चुराकर ले जा रही थी महिला, लेकिन फिर…

वीयतनाम के वरिष्ठ पत्रकारों ने एनडीटीवी को बताया है कि इस मिसाइल की पहली खेप कुछ दिन पहले ही वीयतनाम पहुंची है.

Back to top button