भारतीय रेलवे सभी स्टेशनों पर हेल्थ एटीएम कियोस्क लगा रहा

यात्रियों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए भारतीय रेलवे ने लखनऊ रेलवे स्टेशन पर ‘हेल्थ एटीएम’ लगाया है. इस ‘हेल्थ एटीएम कियोस्क’ पर यात्री 50-100 रुपये में 16 तरह के हेल्थ चेकअप करा सकते हैं. बताया जा रहा है कि यह सुविधा देश के दूसरे रेलवे स्टेशनों पर भी मुहैया कराई जाएगी.

असल में, भारतीय रेल ने यात्रियों की सेहत का ध्यान रखने के लिए ये खास सुविधा शुरू की है. रेलवे सभी स्टेशनों पर हेल्थ एटीएम कियोस्क लगा रहा है. एक बार में स्वास्थ्य के 16 पैरामीटर्स की जांच कराई जा सकेगी. रेल यात्रियों को स्वास्थ्य जांच कराने के कुछ ही मिनटों के अंदर उनकी जांच रिपोर्ट भी दी जा रही है.

समाचार एजेंसी के मुताबिक हेल्थ एटीएम प्रोजेक्ट के स्टेट हेड ने बताया कि ‘फिट इंडिया मूवमेंट’ प्रोग्राम के तहत रेलवे की साझेदारी में यह पहल की गई है. भारतीय रेल ने यात्रियों की सेहत का ध्यान रखने के लिए खास सुविधा शुरू की है. सभी रेल स्टेशनों पर हेल्थ एटीएम कियोस्क लगना है.

भारतीय रेलवे ने बताया कि भारतीय रेल अपने यात्रियों के स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए विभिन्न स्टेशनों पर ‘हेल्थ एटीएम कियोस्क’ लगा रहा है. जिसमें यात्री बेहद कम समय में एवं मामूली कीमत पर अपने स्वास्थ्य से संबंधित अनेक महत्वपूर्ण मापदंडों की जांच करवा कर तुरंत रिपोर्ट प्राप्त कर सकेंगे.

Back to top button