भारतीय रेलवे ने अमरनाथ यात्रा के लिए दिया ये खास तोहफा, दिल्ली से उधमपुर तक चलेगी स्पेशल ट्रेन

अमरनाथ यात्रा की शुरुआत 1 जुलाई से होने वाली है. सरकार इस यात्रा को सुरक्षित संपन्न करवाने की हर कोशिश में लगी हुई है. इसी बीच अब भारतीय रेलवे ने अमरनाथ यात्रा के लिए स्पेशल ट्रेन का तोहफा दिया है. अमरनाथ यात्रियों के लिए रेलवे ने एक स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया है.

ये  ट्रेन दिल्ली से जम्मू कश्मीर के बीच चलेगी और बीच में 11 स्टेशन पर रुकेगी. रेलवे का कहना है कि अमरनाथ यात्रा के दौरान रेलयात्रियों की अतिरिक्त संख्या के सुविधाजनक आवागमन के लिए उत्तर रेलवे ने रेलगाड़ी चलाई है. ट्रेन आनंद विहार टर्मिनल से हफ्ते में 2 बार चलेगी. 04401 संख्या की ट्रेन 1 जुलाई से 15 अगस्त के बीच हर सोमवार और गुरुवार को चलेगी.

इसके अलावा 04402 संख्या वाली ट्रेन उधमपुर से 2 जुलाई से 16 अगस्त तक हर मंगलवार और शुक्रवार को चलेगी. ये ट्रेनें गाजियाबाद, मेरठ सिटी जंक्शन, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, यमुनानगर जगाधरी, अंबाला कैंट जंक्शन, लुधियाना जंक्शन, जालंधर कैंट, पठानकोट कैंट और जम्मू तवी स्टेशन पर रुकेगी. ये दोनों ट्रेनें कुछ 28 फेरे लेंगी. इन ट्रेनों में स्लीपिंग और जनरल क्लाास की सुविधा उपलब्ध होगी. इस बात की जानकारी देते हुए रेलवे ने सूचना भी जारी की है कि रेल टिकट काउंटर या अधिकृत रेल एजेंट से ही खरीदें.

Back to top button