भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, अस्पताल पहुंचा ये स्टार बल्लेबाज

खराब फार्म में चल रहे भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को इंगलैंड के खिलाफ तीसरा और अंतिम वनडे के लिए टीम के यहां पहुंचने के तुरंत बाद अस्पताल जाना पड़ा। उनके अंगूठे में चोट लगी है। सूत्रों के अनुसार धवन को बाएं हाथ के अंगूठे में कुछ ‘परेशानी’ है जिसमें अक्तूबर मेें न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टैस्ट के बाद मामूली फ्रेक्चर हो गया था।  एक स्थानीय अधिकारी ने कहा कि वह रेडियोलॉजी विभाग में सलाह के लिए गए थे और वह वहां एक घंटे से ज्यादा समय तक रहे।

अभी अभी: पाकिस्तान में हुआ बड़ा बम धमाका, बिछ गई लाशेइंगलैंड  के खिलाफ दोनों वनडे में विफल रहने वाले धवन ने 01 और 11 रन का स्कोर बनाया था, उनके टीम में स्थान पर पहले ही संशय लगा हुआ है और अजिंक्य रहाणे भी बेंच पर बैठे हैं। अब चोट की चिंता बनी हुई है तो यह देखना होगा कि वह अंतिम वनडे के लिए टीम में जगह बना पाते हैं या नहीं और साथ ही वह आगामी चैम्पियंस ट्राफी में भी अपना स्थान सुनिश्चित कर पाते हैं या नहीं। 2013 में उन्हें चैम्पियंस ट्राफी में टीम की जीत में ‘प्लेयर आफ द सीरीज’ चुना गया था।   

इस बीच पूर्व भारतीय कप्तान और बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने अंतिम वनडे के लिए अच्छे विकेट का वादा किया। उन्होंने कहा कि यह बढिय़ा विकेट होगा और हम एक बेहतरीन क्रिकेट मैच की उम्मीद कर रहे हैं।  ईडन पर वनडे मैच दो साल के बाद वापसी करेगा। यहां पर 13 नवंबर 2014 को पिछले वनडे भारत ने श्रीलंका को 153 रन से हराया था जिसमें रोहित शर्मा ने 264 रन की विश्व रिकार्ड पारी खेली थी और इससे टीम ने 5 विकेट पर 404 रन बनाये थे।  कैब ने यह भी घोषणा की कि सीमित ओवरों की कप्तानी छोडऩे वाले महेंद्र सिंह धोनी को सम्मानित किया जाएगा।  

Back to top button