भारतीय क्रिकेटर उमेश यादव ने किया महाकालेश्वर मंदिर का दौरा साथ ही बाबा महाकाल का लिया आशीर्वाद..

भारतीय क्रिकेटर उमेश यादव ने सोमवार को मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले में स्थित विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर का दौरा किया, बाबा महाकाल का आशीर्वाद लिया और दुनिया में शांति और खुशी के लिए प्रार्थना की।

उन्होंने इस अवसर पर ‘भस्म आरती’ में भी भाग लिया। भस्म आरती (भस्म के साथ प्रसाद) यहां एक प्रसिद्ध अनुष्ठान है और यह सुबह 4 से 5:30 के बीच ब्रह्म मुहूर्त के दौरान किया जाता है।

भस्म आरती के बाद वह मंदिर के गर्भगृह पहुंचे और जलाभिषेक किया। न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए, यादव ने कहा, ‘आज, मैं यहां बाबा महाकाल की पूजा करने पहुंचा हूं। मैंने प्रार्थना की कि सभी की मनोकामनाएं पूरी हों। दुनिया में शांति और खुशी हो।’

बता दें कि हाल के दिनों में कई क्रिकेटरों ने महाकाल मंदिर के दर्शन किए हैं।

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा ने 4 मार्च को मंदिर का दौरा किया और बाबा महाकाल का आशीर्वाद मांगा। उन्होंने ‘भस्म आरती’ में भी भाग लिया और मंदिर के गर्भगृह में जलाभिषेक किया।

इससे पहले अक्षर पटेल और उनकी पत्नी ने पिछले महीने मंदिर जाकर बाबा महाकाल की पूजा की थी। नवविवाहित जोड़े के एल राहुल और बॉलीवुड अभिनेत्री अथिया शेट्टी ने भी मंदिर जाकर बाबा महाकाल का आशीर्वाद लिया।

Back to top button