भारतीयों की बढ़ी मुश्किलें, 91 प्रतिशत नए कंप्यूटर में MICROSOFT ने पाया पायरेटेड सॉफ्टवेयर

माइक्रोसॉफ्ट ने एक बड़ा खुलासा करते हुए भारतीयों को चौंका दिया है. माइक्रोसॉफ्ट के माने तो उसकी तरफ से भारत से खरीदे गए नए पर्सनल कंप्यूटरों में 90 प्रतिशत से अधिक में पयरेटेड (चोरी के) सॉफ्टवेयर के इस्तेमाल का स्तर काफी ऊंचा था. बता दें कि कंपनी के एक विश्लेषण में भारत सहित नौ एशियाई देशों में निजी कंप्यूटर में इंस्टॉल कई सॉफ्टवेयर पायरेटेड पाये गए हैं. भारत के लिए यह अच्छी खबर नहीं है.  भारतीयों की बढ़ी मुश्किलें, 91 प्रतिशत नए कंप्यूटर में MICROSOFT ने पाया पायरेटेड सॉफ्टवेयर

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, माइक्रोसॉफ्ट ने इस साल मई से जुलाई के बीच भारत सहित अन्य देशों से निजी कंप्यूटर खरीदे और उसके बाद उनका परीक्षण किया था, जहां अब यहां खुलासा हुआ है. इस परीक्षण से प्राप्त आंकड़ों के विश्लेषण में यह बात सामने निकलकर आई कि करीब नौ देशों से खरीदे गए 83 फीसदी से अधिक कंप्यूटरों में पायरेटेड सॉफ्टवेयर इंस्टॉल पाए गए है. 

कंपनी के द्दारा परीक्षण दिखाते हैं कि भारत से खरीदे गए 91 प्रतिशत नये कंप्यूटर में पायरेटेड सॉफ्टवेयर पाये गए है. जो कि भारत के लिए एक नकारात्मक खबर है. वहीं इसके बाद इंडोनेशिया (90 प्रतिशत), ताइवान (73 फीसदी), भसगापुर (55 प्रतिशत) और फिलिपींस (43 प्रतिशत) का नंबर है. 

Back to top button