भाजपा विधायक दल की बैठक आज, पूर्व गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया हो सकते है नेता प्रतिपक्ष

जयपुर: भारतीय जनता पार्टी, राजस्थान के विधायक दल की बैठक रविवार को होगी। दोपहर साढ़े 12 बजे से यह बैठक भाजपा के प्रदेश कार्यालय में आयोजित होगी। सूत्रों के हवाले से मिल रहे संकेतों के अनुसार गुलाबचंद कटारिया के नाम पर पार्टी में सहमति बन चुकी है. बीजेपी के विधायक दल की बैठक में उनके नाम ऐलान किया जाएगा. कटारिया को बधाइयां मिलनी शुरू हो गई हैं. नेता प्रतिपक्ष के चयन को लेकर आज बीजेपी मुख्यालय में दोपहर 2 बजे विधायक दल की बैठक होगी.भाजपा विधायक दल की बैठक आज, पूर्व गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया हो सकते है नेता प्रतिपक्ष

नेता प्रतिपक्ष कौन होगा इसका फैसला करने के लिए पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने केन्द्रीय मंत्री अरुण जेटली और बीजेपी के प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना को जिम्मेदारी सौंपी है. आज होने वाली बैठक में केन्द्रीय मंत्री अरुण जेटली को मौजूद रहना था, लेकिन किन्हीं कारणों से वे बैठक में शामिल नहीं हो रहे हैं. जेटली की जगह अब राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह बैठक में शामिल होंगे. पर्यवेक्षक पार्टी के विधायकों से रायशुमारी करेंगे.

कटारिया के नाम पर पार्टी में सहमति बनी !
सूत्रों की मानें तो नेता प्रतिपक्ष के पद के लिए पूर्व गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया के नाम पर पार्टी में सहमति बन चुकी है. बैठक में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी समेत कई वरिष्ठ पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगे. नेता प्रतिपक्ष के चयन को लेकर होने वाली विधायक दल की बैठक को देखते हुए आज सुबह से बीजेपी मुख्यालय में हलचल हो रही है.

आठवीं बार विधायक चुने गए हैं कटारिया

गुलाबचंद कटारिया प्रदेश में दो बार रही वसुंधरा राजे सरकार के कार्यकाल में गृहमंत्री और ग्रामीण विकास एंव पंचायतीराज जैसे अहम मंत्रालय संभाल चुके हैं. वे पहले भी नेता प्रतिपक्ष रह चुके हैं. गुलाबचंद कटारिया इस 15वीं विधासभा में सबसे वरिष्ठ विधायक हैं. कटारिया आठवीं बार विधायक चुने गए हैं. कटारिया इस बार कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. गिरिजा व्यास को उदयपुर शहर से हराकर विधानसभा पहुंचे हैं. विधायक के साथ ही कटारिया एक बार सांसद भी रह चुके हैं.

 

Back to top button