भाजपा ने जिला पंचायतों के लिए पार्टी समर्थित प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की…

हरिद्वार को छोड़कर राज्य के 12 जिलों में त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों की नामांकन प्रक्रिया आरंभ होने से ठीक पहले भाजपा ने जिला पंचायतों के लिए पार्टी समर्थित प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी। गढ़वाल मंडल के छह जिलों के लिए कुल 161 प्रत्याशी घोषित किए गए। देर रात तक कुमाऊं मंडल के प्रत्याशी घोषित नहीं किए जा सके थे।

 गुरुवार सुबह नैनीताल हाईकोर्ट के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में दो से ज्यादा बच्चों वाले लोगों को चुनाव लडऩे की अनुमति के बाद भाजपा ने देर शाम जिला पंचायत सदस्य पदों के लिए पार्टी समर्थित प्रत्याशियों की जिलेवार सूचियां जारी कर दीं। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व सांसद अजय भट्ट की अध्यक्षता में हुई त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव संचालन समिति की बैठक में जिला पंचायतों में सदस्य पदों के लिए समर्थित प्रत्याशियों के नामों पर मुहर लगाई गई। राज्य में पंचायत चुनावों के लिए शुक्रवार से नामांकन प्रक्रिया आरंभ हो रही है और इससे ठीक पहले प्रत्याशी घोषित कर भाजपा ने इस मामले में कांग्रेस से बाजी मार ली।

भाजपा के प्रदेश महामंत्री राजेंद्र भंडारी की ओर से जारी सूची के मुताबिक पौड़ी गढ़वाल में 35, टिहरी में 42, रुद्रप्रयाग जिले में 16, देहरादून में 25, उत्तरकाशी में 19 और चमोली जिले में 24 जिला पंचायत सदस्य पदों के लिए भाजपा समर्थित प्रत्याशियों के नाम घोषित किए गए हैं। गढ़वाल मंडल के छह जिलों में कुल 161 पदों के लिए प्रत्याशियों के नामों का एलान हुआ है, जिनमें 84 महिलाएं भी शामिल हैं।

Back to top button