भाजपा नेता राम माधव ने कहा- विपक्ष में किसी के पास साहस और क्षमता नहीं

जम्मू-कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। सभी सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी। यह बात पार्टी के महासचिव राम माधव ने रविवार को स्थानीय पार्टी मुख्यालय में पत्रकार वार्ता के दौरान कही। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में लोकसभा के साथ-साथ विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी तैयार है। रियासत में स्थिर सरकार के लिए अगर साथी मिलते हैं तो गठबंधन सरकार बनाई जा सकती है।भाजपा नेता राम माधव ने कहा- विपक्ष में किसी के पास साहस और क्षमता नहीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन फरवरी को सबसे पहले लेह, उसके बाद जम्मू और आखिर में श्रीनगर का दौरा कर रियासत के लोगों को विकास परियोजनाओं का तोहफा देंगे। इसी के साथ भाजपा के चुनाव अभियान का भी आगाज हो जाएगा। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव लोकसभा चुनाव के साथ हो या बाद में, इसका फैसला चुनाव आयोग को लेना है। 

उन्होंने कहा कि जम्मू में प्रधानमंत्री करीब 35 हजार करोड़ की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। जबकि कश्मीर में नौ हजार करोड़ की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास होगा। जम्मू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में करीब दो लाख लोगों की मौजूदगी रहेगी।

राम माधव ने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव हो या फिर राज्य में विधानसभा चुनाव। भाजपा की सीटों का आंकड़ा पहले से ज्यादा बढ़ेगा। विपक्ष केवल सियासी हित साधने को एकजुट हो रहा है। विपक्ष का चरित्र भ्रष्ट है। पूरा विपक्ष एकजुट भी हो जाएं तो भी उम्मीद है कि देश की जनता मोदी सरकार को चुनेगी। उन्होंने कहा कि कोलकाता में हुई विपक्ष की बैठक में साफ हो गया कि न तो कोई सोच है और न ही भरोसा। 

आगामी लोकसभा चुनाव में देश की जनता को चुनना होगा कि उसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में सक्षम व दूरदर्शी सोच वाली सरकार चाहिए अथवा विपक्ष की हौच-पौच वाली सरकार। राम मंदिर निर्माण पर पूछे गए सवाल पर राम माधव ने कहा कि कांग्रेस के कपिल सिब्बल ने सुप्रीम कोर्ट में क्या कहा, यह सबको मालूम है। भाजपा चाहती है कि श्री राम मंदिर का निर्माण सुप्रीम कोर्ट के फैसले से हो। 

पहाड़ियों को आरक्षण, लद्दाख को अलग संभाग की मांग 
राम माधव ने राष्ट्रपति शासन से आग्रह किया कि पहाड़ियों को आरक्षण और लद्दाख को अलग संभाग का दर्जा देने पर जल्द मुहर लगाई जाए। उन्होंने कहा भाजपा की सरकार राज्य में रहती तो यह काम काफी पहले हो गया होता। अब राज्य में राष्ट्रपति शासन है, ऐसे में पहाड़ियों को आरक्षण और लद्दाख को अलग संभाग का दर्जा देने का काम जल्द पूरा होना चाहिए। 

कश्मीर पंडित विस्थापितों के लिए भाजपा के पास रोड मैप
राम माधव ने कहा कि कश्मीरी पंडित विस्थापितों की सम्मान जनक घाटी वापसी के लिए भाजपा के पास रोड मैप है। कश्मीर में छह अलग टाउनशिप में विस्थापितों को बसाने के लिए जगह की निशानदेही हुई थी लेकिन किसी कारण वश (पीडीपी का नाम लिए बिना) योजना साकार नहीं हो पाई। उन्होंने कहा अगर भाजपा सत्ता में आती है तो वह कश्मीरी पंडित विस्थापितों के रोड मैप पर काम करेगी। पीडीपी से अल्ताफ बुखारी को बाहर किए जाने के सवाल के जवाब में राम माधव ने कहा कि कुछ महीने पहले अल्ताफ बुखारी को संयुक्त गठबंधन का मुख्यमंत्री बनाने की बात की जा रही थी। अब पीडीपी से ही बाहर कर दिया गया है। हालांकि उन्होंने कहा यह पीडीपी का आंतरिक मामला है। 

बोले दोगली नीति अपनाते हैं कश्मीर के सियासी नेता
कश्मीर के सियासी नेताओं पर दोगली बोली बोलने का आरोप लगाते हुए राम माधव ने कहा कि सत्ता में रहते हुए कुछ ओर व सत्ता से बाहर होने पर अलगाववादियों जैसी बोली बोलना कश्मीरी सियासतदान शुरू हो जाते है। उन्होंने कहा डॉ. फारूक अब्दुल्ला हो या फिर महबूबा मुफ्ती इनका हाल एक जैसा है। उन्होंने कहा पीडीपी की वजह से जम्मू में एम्स सहित कई विकास परियोजनाओं के शिलान्यास में देरी हुई। पत्रकार वार्ता में प्रदेशाध्यक्ष रवींद्र रैना, प्रवक्ता बलवीर राम रतन, सचिव अजय परगाल, विरेंद्रजीत सिंह भी मौजूद रहे। 

जम्मू में इन परियोजनाओं का शिलान्यास व आधारशिला रखी जाएगी
विजयपुर में एम्स, आईआईएम, आईआईटी, मुबारक मंडी-महामाया रोपवे प्रोजेक्ट, जम्मू-अखनूर फोर लेन, सुंदरबनी, नौशेरा व राजोरी वाया पुंछ राष्ट्रीय राजमार्ग, शाहपुर कंडी प्रोजेक्ट, सुंदरबनी में डिग्री कालेज की आधार शिला, कठुआ में इंजीनियरिंग कालेज, देविका रिवर फ्रंट निर्माण, चेनैनी-शुद्ध महादेव डोडा अल्टरनेटिव नेशनल हाईवे, रटले हाईड्रो पावर प्रोजेक्ट, इंद्री-पट्टन परगवाल पुल व कई अन्य विकास परियोजनाएं। 
Back to top button