भाजपा की प्रचंड विजय पर आडवाणी ने कहा-ये ऐतिहासिक जीत…

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी ने लोकसभा चुनावों में पार्टी की भारी जीत पर खुशी जताते  हुए इसे ‘ऐतिहासिक’ बताया है. शनिवार को संसद भवन के बाहर प्रेस वालों से बातचीत में आडवाणी ने कहा है कि, ‘मैं बहुत खुश हूं. यह बहुत ऐतिहासिक जीत है.

इस चुनाव में भाग लेने वाला NDA का हर कोई बहुत खुश है.’  लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी और भाजपा प्रमुख अमित शाह ने आडवाणी के घर पर जाकर उनसे आशीर्वाद लिया था. मोदी ने आडवाणी के पैर छुए. लोकसभा चुनाव में मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा ने 303 सीटों पर विजय दर्ज की.

उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत मिलने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी शुक्रवार को भाजपा के दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी से मिलने पहुंचे थे. पीएम मोदी ने दोनों नेताओं से आशीर्वाद दिया. इस दौरान भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद थे.

पहले दोनों ने लालकृष्ण आडवाणी से मुलाकात की, इसके बाद वे मुरली मनोहर जोशी से मिलने पहुंचे, जहां उन्होंने 15 मिनट तक उनसे चर्चा की. पीएम मोदी से मुलाकात के बाद मुरली मनोहर जोशी ने कहा कि, हमने पार्टी स्थापित की, नींव का पत्‍थर रखा, जो पेड़ लगाया था, वो पेड़ फलदायी है, इसलिए अब उसमें फल लग रहे हैं.

Back to top button