भाई पर ‘एक्शन’ से भड़की मायावती, बोलीं- अपने गिरेबां में झांके बीजेपी

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती अपने भाई और बसपा उपाध्यक्ष आनंद कुमार के ऊपर आयकर विभाग द्वारा की गई कार्रवाई से भड़क गई हैं। उन्होंने इस कार्रवाई को राजनीति से प्रेरित बताया है। मीडिया से बात करते हुए मायावती ने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा और कहा कि सरकार सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर रही है। मायावती ने कहा कि वह इस कार्रवाई से डरने वाली नहीं हैं। 

मायावती ने कहा, ‘भाजपा और आरएसएस जातिवादी हैं। वो शिक्षा, व्यापार और अन्य क्षेत्रों में दलितों तथा अन्य पिछड़ी जातियों का विकास होते नहीं देख सकते हैं। वो पार्टी के लिए समस्याएं पैदा करने के विभिन्न तरीकों का उपयोग कर रहे हैं, लेकिन हमारी पार्टी इन लोगों के विकास के लिए काम कर रही है।’  मायावती ने कहा कि इस तरह का कदम उठाने से पहले बीजेपी को अपने गिरेबान में झांकना चाहिए।

मायावती यहीं नहीं रूकीं और उन्होंने आगे कहा, जब उनकी पार्टी के सदस्य या उनसे संबंधित कोई व्यक्ति रातोंरात अमीर बन जाता है तो वे इसे हमारे खिलाफ उचित मानते हैं। लेकिन हमारे समुदाय का कोई व्यक्ति अच्छा काम करता है तो उन्हें इससे समस्या होती है और फिर वे हमारे खिलाफ सरकार की मशीनरी का दुरुपयोग करते हैं, जो निंदनीय है।’ 
Back to top button