#Viral Video: भयानक हादसा, अब आत्मायें भी खुलेआम घूम रहीं आम इंसानों की तरह

जिन का न कोई वर्तमान हो, केवल अतीत हो वो भूत कहलाता है। अतीत में अटका हुआ आत्मा भूत बन जाता है। जीवन न तो अतीत है और न ही भविष्य , जीवन तो सदा वर्तमान है। जो सदा वर्तमान में रहता है वो व्यक्ती मुक्ति की ओर कदम आगे बढ़ाता है।

ghost2-800x445

हिंदु ग्रन्थों के अनुसार आत्मा के ३ स्वरुप माने गये हैं- जीवात्मा, प्रेतात्मा और सूक्ष्मात्मा। जो आत्मा भौतिक शरीर में निवास करती है उसे जीवात्मा कहते हैं और जब इस जीवात्मा का कामनामय और बासनामय शरीर में निवास होता है तब उसे प्रेतात्मा कहते हैं। जब आत्मा सूक्ष्मतम शरीर में प्रवेश कर जाता है, उसे सूक्ष्मात्मा कहते हैं।

भूत-प्रेतों मैं गति एवं शक्ति

भूत-प्रेतों मैं गति एवं शक्ति अपार होती है। भूत-प्रेतों की कई जातियां होती हैं और उन्ही जातिओं के अनुसार उन्हे भूत, प्रेत, यम, राक्षस,गंधर्व, पिशाच, डाकिनी, शाकिनी, चुड़ैल आदि आदि कहा जाता है।

भूत- प्रेतों या आत्माओं से संबंधित कहानियां आपने कई बार पहले भी देखी सुनी होंगी। पर आप भूत प्रेतों या फिर आत्माओं की कहानीओं मैं में कितना विश्वास रखते हैं ये अलग विषय है।  यहां हम आप को कैमरे में  कैद हुई एक ऐसी घटना ( Ghost caught on Camera ) को दिखाने जा रहे हैं जिसे देख कर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे ।  वीडियो में  एक अजीब सी आकृति  नज़र आ रही है, आप उस आक्रुती को ज़रा ध्यान से देखना होगा।

आप अगर पहली बार विडिओ देख रहे हैं तो हो सकत है आप को  स्पष्ट रूप से कुछ भी असाअमान्य नजर नहीं आये, आप को ऐसा लगे की सब कुछ सामन्य ही चल रह है , पर जब आप विडिओ को दुबारा ध्यान से देखेंगे आप को पूर नज़ार ही बदला हुआ नज़र आयेगा

ये विडिओ सोशल मीडिया पर वायरल हुई है (Ghost Caught on Camera)

आप इस वाडियों में  देख पायेंगे की एक महिला बड़े आराम से अकेली ही जा रही है।

उस महिला को अचानक  एक बच्ची मिल जाती है।

फिर महिला उस बच्ची का हाथ पकड़ करसाथ चलने लगती है।

किसी के कैमरे में कैद हुई यह घटना  एक इशारा करती है अदृश शक्तियों की ओर ।

वीडियो देखने में रहस्मयी और भयावह  है।

यह वीडियो  किस जगह की है और ये महिला कौन है इसकी पुष्टि नहीं की  गयी है

Back to top button