शिवरात्रि के दिन ये 4 चीज भगवान शिव को करें अर्पित हाथो हाथ होगी मुंहमांगी आपकी मनोकामना पूरी

भगवान शिव को भोलेनाथ इसलिए कहा जाता है क्योंकि वो अपने भक्तों की मुराद बहुत जल्दी पूरी करते है उनके भोले स्वभाव के कारण उनको भोले नाथ कहा जाता है संसार में सर्व शक्तिशाली भोलेनाथ को ही कहा जाता है इनके आगे किसी की भी शक्ति नही टिकती, रावण जैसे आनेक महापंडित और महायोद्धा भी भगवान शिव के ही भक्त थे और उनकी कृपा से ही उन्हें इतनी शक्तियां प्राप्त हुई थी.

शिवरात्रि के दिन ये 4 चीज भगवान शिव को करें अर्पित हाथो हाथ होगी मुंहमांगी आपकी मनोकामना पूरीइस महाशिवरात्रि को उनके भक्त भगवान शिव को प्रसन्न कर उनसे मनचाहा वरदान प्राप्त कर सकते है तो आइए जानते है कुछ ऐसी चीजों के बारे में जिनसे आप भगवान शिव का वरदान जल्द ही प्राप्त कर सकते है.

भगवान शिव को धतूरा चढ़ाना मान्यताओं के अनुसार धतूरा भगवान शिव का प्रिय है भगवान शिव के सिर से विष के प्रभाव को दूर करने के लिए धतूरे का प्रयोग किया जाता है इसलिए महाशिवरात्रि के दिन शिलिंग पर धतूरा जरुर चढ़ाएं.

उनके बाद गंगा जल से अभिषेक, गंगा देवलोक से भगवान शिव की जटाओं में समाई थी और उसके बाद धरती पर उनका आगमन हुआ था गंगा के पावन जल से भगवान शिव का अभिषेक करने से भगवान शिव बहुत प्रसन्न होते है.

गन्ने का रस इसके बारे में ज्यादातर लोगों को पता नही है लेकिन गन्ने के रस से भगवान शिव का अभिषेक करना बहुत फलदाई होता है गन्ने के रस से शिलिंग को अभिषेक करवाने से धन लाभ होता है और ग्रह दोषों से मुक्ति भी मिलती है.

बेलपत्र भी भगवान शिव को बहुत प्रिय है भगवान शिव को महाशिवरात्रि के दिन बेलपत्र चढ़ाने चाहिए इससे भक्त की सभी मनोकामनाएं पूरी होती है इससे आगे की जानकारी हम आपको इस विडियो के माध्यम से देने जा रहे है जिसे जानना आपके लिए बेहद जरूरी है.

अधिक जानकारी के लिए नीचे दी गई विडियो देखें……

Back to top button