टिकट कटने के बाद बीजेपी पार्षदों को आम आदमी पार्टी और कांग्रेस का सहारा

दिल्ली में बीजेपी ने दो दिन पहले जैसे ही ऐलान किया कि वो इस बार नगर निगम चुनावों में सभी मौजूदा पार्षदों को टिकट नहीं देने रही तबसे बीजेपी के ये सभी पार्षद आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के संपर्क में हैं और टिकट के जुगाड़ में लगे हुए हैं.कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक ‘बीते दो दिन में कुछ पार्षदों की मीटिंग प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन के साथ हुई है लेकिन अभी तक कुछ तय नहीं हो पाया है’ जबकि आप सूत्रों के मुताबिक ‘बीजेपी पार्षद पार्टी नेताओं के संपर्क में हैं लेकिन ये बहुत शुरुआती दौर की बातचीत है.’
दिल्ली में तीनों नगर निगम की 272 सीटें हैं जिनमें से 139 बीजेपी के पास हैं यानी इस बार इन 139 लोगों का बीजेपी ने टिकट काट दिया है. आम आदमी पार्टी अब 272 सीटों में 248 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर चुकी है जबकि कांग्रेस ने अपने एक भी उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं किया है. ऐसे में बीजेपी के पार्षदों को कांग्रेस से टिकट मिलने की संभावना ज्यादा दिखती है.
लेकिन, कांग्रेस और आप दोनों के सामने ये संकट ज़रूर होगा कि अपने लोगों को नज़रअंदाज़ कर उन बीजेपी पार्षदों को टिकट कैसे दें जिनको अब तक वो खुद भ्रष्ट बता चुके हैं. दिल्ली कांग्रेस प्रवक्ता शर्मिष्ठा मुख़र्जी ने कहा कि ‘हम उन लोगों को गले कैसे लगा सकते हैं जिनको उनकी पार्टी ने भ्रष्ट बताकर टिकट काटा हो?

Back to top button